script

Sikar Road बाजरे के खेत के बीच बसा रहे कॉलोनी

locationजयपुरPublished: Sep 23, 2021 07:33:04 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

सीकर रोड मोटू का बांस (Sikar Road Motu Ka Bans) में 3 बीघा निजी खातेदारी भूमि पर बाजरे के खेतों के बीच नवीन अवैध आवासीय कॉलोनी (Jaipur JDA Illegal colony Action) बसाई जा रही थी, इसके लिए ग्रेवल सड़के व अन्य अवैध निर्माण कर लिए गए, जिन्हें गुरुवार केा जेडीए ने कार्रवाई कर ध्वस्त किया। वहीं जेडीए ने खुद के स्वामित्व की करीब 4500 वर्गगज बेशकीमती भूमि को भी अतिक्रमण मुक्त करवाया।

Sikar Road बाजरे के खेत के बीच बसा रहे अवैध कॉलोनी

Sikar Road बाजरे के खेत के बीच बसा रहे अवैध कॉलोनी,Sikar Road बाजरे के खेत के बीच बसा रहे अवैध कॉलोनी,Sikar Road बाजरे के खेत के बीच बसा रहे अवैध कॉलोनी

बाजरे के खेत बीच बसा रहे कॉलोनी

— जेडीए प्रवर्तन दस्ते की कार्रवाई
— तीन बीघा भूमि पर अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयास को किया विफल

जयपुर। सीकर रोड मोटू का बांस (Sikar Road Motu Ka Bans) में 3 बीघा निजी खातेदारी भूमि पर बाजरे के खेतों के बीच नवीन अवैध आवासीय कॉलोनी (Jaipur JDA Illegal colony Action) बसाई जा रही थी, इसके लिए ग्रेवल सड़के व अन्य अवैध निर्माण कर लिए गए, जिन्हें गुरुवार केा जेडीए ने कार्रवाई कर ध्वस्त किया। वहीं जेडीए ने खुद के स्वामित्व की करीब 4500 वर्गगज बेशकीमती भूमि को भी अतिक्रमण मुक्त करवाया।
मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन 13 में एक्सप्रेस हाईवे पर सफेदा फॉर्म हाऊस के सामने मुख्य सड़क से लगती हुई जेडीए स्वामित्व की करीब 4500 वर्गगज बेशकीमती भूमि पर भू-माफियाओं की ओर से कब्जा-अतिक्रमण कर चारदीवारी का निर्माण किया जा रहा था, जिसे उपायुक्त के राजस्व व तकनिकी स्टाफ की निशादेही पर प्रवर्तन दस्ते ने जेसीबी मशीन व मजदूरों की सहायता से ध्वस्त किया गया। साथ ही जेडीए स्वामित्व की करीब 4 करोड़ की बेशकीमती भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया।
जेडीए ने जोन 13 में सीकर रोड मोटू का बांस में करीब 3 बीघा निजी खातेदारी भूमि पर बाजरे के खेतों के बीचों-बीच बिना भू-रूपान्तरण कराये बिना जेडीए की अनुमति व स्वीकृति के नवीन अवैध आवासीय कॉलोनी बसाने के लिए बनाई जा रही ग्रेवल सड़के, व अन्य अवैध निर्माण को जेसीबी मशीन व मजदूरों की सहायता से ध्वस्त किया जाकर अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयास को विफल किया गया। जेडीए ने जोन-12 में ग्राम-नींदड में गैर मुमकिन आम रास्ते पर अतिक्रमण कर की गईआदि को हटाया।

ट्रेंडिंग वीडियो