राजधानी में 74 ब्लैक स्पॉट, अब होगा सुधार कार्य

जेडीए आयुक्त गौरव गोयल की अध्यक्षता में गुरुवार को ट्रैफिक कंट्रोल बोर्ड की 80वीं बैठक (Traffic Control Board meeting) हुई। बैठक में शहर के 74 (ब्लैक स्पॉट) जगहों पर सुधार कार्य करने का निर्णय किया गया है। ये 74 ब्लैक स्पॉट (दुर्घटना आशंकित स्थान) आरटीओ ने चिन्ह्ति किए है, इनके दुर्घटना आंकडे भी उपलब्ध है। यहां अस्थाई अतिक्रमण, संकेतों का अभाव और इंजीनियरिंग की कमी पाई गई।

By: Girraj Sharma

Updated: 24 Sep 2020, 09:18 PM IST

राजधानी में 74 ब्लैक स्पॉट, अब होगा सुधार कार्य
— सुधार कार्य के लिए बनाई 5 सदस्यों की कमेटी

जयपुर। जेडीए आयुक्त गौरव गोयल की अध्यक्षता में गुरुवार को ट्रैफिक कंट्रोल बोर्ड की 80वीं बैठक (Traffic Control Board meeting) हुई। बैठक में शहर के 74 (ब्लैक स्पॉट) जगहों पर सुधार कार्य करने का निर्णय किया गया है। ये 74 ब्लैक स्पॉट (दुर्घटना आशंकित स्थान) आरटीओ ने चिन्ह्ति किए है, इनके दुर्घटना आंकडे भी उपलब्ध है। यहां अस्थाई अतिक्रमण, संकेतों का अभाव और इंजीनियरिंग की कमी पाई गई। जेडीए ने इन 74 जगहों पर सुधार कार्य के लिए 5 सदस्यों की एक कमेटी बनाई है। इसमें जेडीए के अधिशाषी अभियंता अमिनुद्यीन आजाद, अधिशाषी अभियंता दिनेश गुप्ता, डीटीओ-एनफोर्समेंट आर.के. चौधरी और एनजीओ के प्रतिनिधि शामिल है। यह कमेटी सात दिन में इन स्थानों का निरीक्षण कर ट्रैफिक कंट्रोल बोर्ड के समक्ष रिपोर्ट पेश करेगी। जिस पर जेडीए एवं नगर निगम अपने-अपने क्षेत्राधिकार में कार्रवाई करेंगे।

दक्षिणी रिंग रोड का काम अगले माह पूरा
दक्षिणी रिंग रोड (अजमेर रोड-आगरा रोड के मध्य) का कार्य अक्टूबर में पूरा कर लिया जाएगा। एनएचएआई रिंग रेाड का निर्माण कार्य कर रही है। बैठक में एनएचएआई के अधिकारियों ने अक्टूबर अंत तक दक्षिणी रिंग रोड का निर्माण कार्य पूरा करने की बात कही है। बैठक में तय किया गया कि अक्टूबर अंत तक दक्षिणी रिंग रोड पर ट्रैफिक शुरू कर दिया जाएगा।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned