जेडीए का मोबाइल एप लॉन्च, सभी सुविधाएं हुई ऑनलाइन

जेडीए की सभी सुविधाएं अब मोबाइल एप उपलब्ध है। इस एप पर आमजन से जुड़ी जेडीए की सभी सुविधाएं ऑनलाइन है। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने शनिवार को अपने निवास पर आयोजित कार्यक्रम में इस मोबाइल एप को लॉन्च (JDA mobile app launched) किया। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल (UDH Minister Shanti Dhariwal) ने बताया कि इस एप के माध्यम से जेडीए से जुड़ी सभी सुविधाएं ऑनलाइन हो गई है।

By: Girraj Sharma

Updated: 09 Jan 2021, 09:07 PM IST

जेडीए का मोबाइल एप लॉन्च, सभी सुविधाएं हुई ऑनलाइन
- यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने किया मोबाइल एप लॉन्च
- एप पर जेडीए से जुड़ी सेवाएं ऑनलाइन उपलब्ध

जयपुर। जेडीए की सभी सुविधाएं अब मोबाइल एप उपलब्ध है। इस एप पर आमजन से जुड़ी जेडीए की सभी सुविधाएं ऑनलाइन है। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने शनिवार को अपने निवास पर आयोजित कार्यक्रम में इस मोबाइल एप को लॉन्च (JDA mobile app launched) किया। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल (UDH Minister Shanti Dhariwal) ने बताया कि इस एप के माध्यम से जेडीए से जुड़ी सभी सुविधाएं ऑनलाइन हो गई है। अब जेडीए के लोगों को चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे, इससे लोगों को काफी राहत मिलेगी।

जेडीए आयुक्त गौरव गोयल ने बताया कि आमजन की सुविधा के लिए मोबाइल एप पर जेडीए योजनाओं का विवरण, आवंटियों की सूचना, अनुमोदित मानचित्रों का विवरण, पटटेधारियों का ब्यौरा, सहकारी समिति की अनुमोदित, गैर अनुमोदित योजनाओं की सूची और प्रस्तुत योजनाओं के मानचित्र, सदस्यो के नाम हस्तान्तरण से संबंधित सूचना उपलब्ध है। जेडीए मोबाइल एप पर अनुमोदित सैक्टर प्लान, ड्राफ्ट सैक्टर प्लान एवं सैक्टर प्लान का मानचित्र उपलब्ध है। जेडीए के जोनल डवलपमेन्ट प्लान, मास्टर डवलपमेन्ट प्लान 2025, 2011 व 1971-1998 से संबंधित सूचना भी इस एप पर उपलब्ध है।

उन्होंने बताया कि जेडीए सीमा क्षेत्र के पार्को की सूची और इन पार्को के रखरखाव से संबंधित अधिकारियों का विवरण मोबाईल नम्बर की सूचना भी इस एप पर उपलब्ध है। इस मोबाईल एप के जरिए जेडीए के ऑक्शन, पोस्ट ऑक्शन, लॉटरी रिजल्ट, नियमन कैंप की सूचना, सामान्य सूचना एवं ऑब्जेक्शन एण्ड सजेशन की सूचना भी देख सकते है।

7 खण्डों में विभाजित है एप
मोबाइल एप गूगल प्ले स्टोर और आईफोन एप स्टोर पर उपलब्ध होगा। मोबाइल एप को सरल 7 खण्डों में विभाजित किया गया है। यह हॉट लिंक, सर्विसेज, लैण्ड बैंक, टाउन प्लानिंग, प्रोजेक्टस, नोटिस बोर्ड एवं अबाउट जेडीए से संबंधित है।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned