scriptजेडीए वेयर हाउस के लिए बनाएगा अलग से पॉलिसी | JAIPUR JDA WAREHOUSE POLICY | Patrika News

जेडीए वेयर हाउस के लिए बनाएगा अलग से पॉलिसी

locationजयपुरPublished: Jul 23, 2020 07:29:40 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

जयपुर विकास प्राधिकरण शहर में बनाए जाने वाले वेयर हाउस (Warehouse) के लिए अलग से पॉलिसी (Policy) बनाएगा। यह पॉलिसी हरियाणा और पंजाब की तर्ज पर बनाई जाएगी। इसके साथ ही निवेशकों की सुविधानुसार ही वेयर हाउस और लॉजिस्टिक्स भूखण्ड विकसित किए जाएंगे। वहीं सभी नियमों को स्पष्ट रूप से निवेशकों को जानकारी दी जाएगी।

जेडीए वेयर हाउस के लिए बनाएगा अलग से पॉलिसी

जेडीए वेयर हाउस के लिए बनाएगा अलग से पॉलिसी

जेडीए वेयर हाउस के लिए बनाएगा अलग से पॉलिसी
— हरियाणा और पंजाब की तर्ज पर बनाएगा अलग से पॉलिसी
— जेडीसी गौरव गोयल ने वेयर हाउस निवेशकों के साथ ली वेबिनार मिटिंग

जयपुर। जयपुर विकास प्राधिकरण शहर में बनाए जाने वाले वेयर हाउस (Warehouse) के लिए अलग से पॉलिसी (Policy) बनाएगा। यह पॉलिसी हरियाणा और पंजाब की तर्ज पर बनाई जाएगी। इसके साथ ही निवेशकों की सुविधानुसार ही वेयर हाउस और लॉजिस्टिक्स भूखण्ड विकसित किए जाएंगे। वहीं सभी नियमों को स्पष्ट रूप से निवेशकों को जानकारी दी जाएगी। जेडीए आयुक्त गौरव गोयल ने जेडीए अधिकारियों और वेयर हाउस-लॉजिस्टिक्स भूखण्ड खरीदने के इच्छुक निवेशकों के साथ गुरूवार को प्री-बिड वेबिनार मीटिंग आयोजित की गई।
बैठक में निवेशकों ने विभिन्न सुझाव और प्रस्ताव दिए। उनके द्वारा वेयर हाउस और लॉजिस्टिक्स भूखण्ड के लिए अलग से पॉलिसी बनाने एवं मूलभूत सुविधाएं विकसित करने, इकोलॉजिकल जोन में कृषि उत्पादों के साथ समस्त तरह के उत्पादों के वेयर हाउस एवं लॉजिस्टिक्स भूखण्ड विकसित करने के सुझाव दिए। निवेशकों ने कहा कि भूखण्ड आवंटन करने के साथ सेटबैक, ग्राउण्ड कवरेज एवं अन्य नियमों का स्पष्टरूप से उल्लेख किया जाना चाहिए, ताकि भविष्य में निवेशकों को किसी प्रकार की समस्या नहीं हो। जेडीसी ने निवेशकों से कहा कि वे अपने सुझाव लिखित में जेडीए के संबंधित अधिकारियों को दे सकते है।
जेडीसी गौरव गोयल ने कहा कि जेडीए की ओर से मौके पर सडक, बिजली, पानी एवं अन्य जरूरी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। जेडीए जल्द ही वेयर हाउस एवं लॉजिस्टिक्स भूखण्डों के लिए अलग से पॉलिसी बनाई जाएगी। जेडीसी ने आयोजना शाखा के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जल्द ही नियमानुसार और निवेशकों के प्रस्तावों—सुझावों को ध्यान में रखते हुए हरियाणा एवं पंजाब की तर्ज पर वेयर हाउस एवं लॉजिस्टिक्स भूखण्डों के आवंटन के लिए पॉलिसी बना कर प्रस्ताव प्रस्तुत करें।

ट्रेंडिंग वीडियो