पहने नेटबंदी, फिर 144, अब कर्फ्यू की आहट तो नहीं !

पहने नेटबंदी, फिर 144, अब कर्फ्यू की आहट तो नहीं !

Jayant Sharma | Publish: Aug, 14 2019 01:02:04 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

पहने नेटबंदी, फिर 144, अब कर्फ्यू की आहट तो नहीं !


पहने नेटबंदी, फिर 144, अब कर्फ्यू की आहट तो नहीं !
जयपुर
world heritage city jaipur ये वही परकोटा है जिसे पिछले महीने ही (Unesco) यूनेस्को ने हैरिटेज का खिताब दिया है। लेकिन इस (Jaipur Parkota) परकोटे में अब खौफ पसर रहा है। परकोटे में में पहले (Net Ban In Jaipur) नेटबंदी की गई और उसके बाद धारा 144 लागू की गई है। अब लोगों को कर्फ्यू लगने का डर सता रहा है। बीती रात हुए बवाल के बाद अब परकोटे के लोग दहशत मे है। हांलाकि कल होने वाले पंद्रह अगस्त और राखी के त्योहार से पहले पुलिस पूरा बंदोबस्त करने की बात कह रही है।


जयपुर शहर में हुए बवाल और पंद्रह अगस्त की तैयारियों के बीच डीजीपी भूपेन्द्र सिंह ने आज लॉ एंड ऑर्डर को लेकर स्थिति स्पष्ट की। डीजीपी ने कहा कि इस बार का स्वतंत्रता दिवस विशेष है। (Jammu N Kashmir) जम्मू कश्मीर मसले पर निपटारे के बाद अब (Law And Order) सुरक्षा बंदोबस्त और ज्यादा मजबूत किए गए हैं। बॉर्डर इलाकों में पहले से ज्यादा फोर्स लगाई गई है और साथ ही प्रदेश के जो इलाके संवेदनशील हैं वहां पर स्थानीय पुलिस के साथ ही सशस्त्र पुलिसकर्मी लगाए गए हैं। साथ ही (Raksha Bandhan) रक्षाबंधन का त्योहार भी है इसे लेकर भी सावधानी बरती जा रही है। इधर जयपुर शहर में दो दिन में जो भी हुआ है वह पुलिस मुख्यालय की नजर में है और इस पर कार्रवाई की जा रही है। दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। कुछ उपद्रवियों को अरेस्ट किया गया है और बाकियों की तलाश की जा रही है। (DGP Rajasthan bhupendra singh) डीजीपी सिंह लॉ एंड ऑर्डर को लेकर पुलिस मुख्यालय में बोल रहे थे।

इस बीच स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर अब दूसरा पक्ष उपद्रव करता है तो वे भी उग्र होकर जवाब देंगे। कल त्योहार हैं, त्योहार से पहले किसी तरह का बवाल नहीं चाहिए। उधर मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों का कहना है कि अगर हालात बेकाबू होते हैं तो वैसे तो तीन हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी पूरे इलाकों में तैनात हैं। लेकिन उसके बाद भी हालात काबू नहीं होते हैं तो रामगंज की तरह इस इलाके में भी कर्फ्यू लगाया जा सकता है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned