scriptसाइकिल पाकर 24 बेटियों के चेहरे खिल उठे, तो सोडाला स्थित सरकारी स्कूल को मिला ये सौगात | Jaipur Latest News Bicycle distribution Between Girls | Patrika News

साइकिल पाकर 24 बेटियों के चेहरे खिल उठे, तो सोडाला स्थित सरकारी स्कूल को मिला ये सौगात

locationजयपुरPublished: Nov 13, 2017 08:04:17 pm

स्कूल के बच्चे मेरिट की टॉप-10 लिस्ट में आते हैं तो उन्हें विधायक कोष से 1-1 लाख रुपए की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।

School Girls
सोमवार को सोडाला स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम के दौरान छात्राओं को साइकिल बांटा गया। सरकारी स्कूल में आयोजित इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अरुण चतुर्वेदी मौजूद रहे। तो वहीं उनकी मौजूदगी में स्कूल की 9वीं कक्षा की बालिकाओं के बीच साइकिलों का वितरण किया गया। जिसे लेकर छात्राएं भी काफी खुश नजर आईं। तो वहीं साइकिल मिलने से इन छात्राओं का स्कूल तक का सफर अब और आसान हो जाएगा। कार्यक्रम के दौरान राजकीय विद्यालय के 24 छात्राओं के बीच साइकिल बांटा गया।
READ: जयपुर पहुंचा दिल्ली का स्मॉग! जहरीली हुई गुलाबी नगर की भी फिजा,राजधानी में AQI का लेवल पहुंचा 500 के पार

इस दौरान इस समारोह में बोलते हुए प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अरुण चतुर्वेदी ने इसके साथ ही कई घोषणाएं भी की। जिसमें उन्होंने विधायक कोष से स्कूल में हॉल निर्माण के लिए 10 लाख रुपए की घोषणा की। इसके साथ ही साथ ही मंत्री अरुण चतुर्वेदी ने एक और घोषणा करते हुए कहा कि अगर इस स्कूल के बच्चे मेरिट की टॉप-10 लिस्ट में आते हैं तो उन बच्चों को जब तक वो विधायक हैं तब तक विधायक कोष से 1-1 लाख रुपए की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। इसके अलावा मंत्री अरुण चतुर्वेदी ने विधायक कोष से स्कूल के हॉल निर्माण के लिए 10 लाख रुपए की घोषणा भी की।
READ: राज्यमंत्री, विधायक की फिसली जुबान, बोले- जनता के काम नहीं हुए तो मुर्गा बना दूंगा

तो वहीं इस कार्यक्रम में स्कूल के विकास में योगदान देने वाले 10 भामाशाहों का भी सम्मान किया गया। जबकि इन भामाशाहों ने आने वाले समय में स्कूल में विकास कार्यों के लिए करीब 10 लाख रुपए की और देने की घोषणा भी की है। कार्यक्रम को लेकर स्कूल प्रिंसीपल ओम प्रकाश गौड़ ने बताया की भामाशाहों के योगदान के चलते स्कूल में बहुत से विकास कार्य हुए हैं और इस स्कूल के छात्र-छात्राओं ने बोर्ड के परिणामों में स्कूल का नाम रोशन किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो