सावधान! महिलाओं का गिरोह कपड़ों की दुकानों को बना रहा निशाना

सावधान! महिलाओं का गिरोह कपड़ों की दुकानों को बना रहा निशाना

Santosh Kumar Trivedi | Updated: 15 Sep 2019, 09:41:21 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

जयपुर में महिलाओं का गिरोह कपड़ों की दुकानों को निशाना बना रहा है। कपड़े खरीदने के बहाने दुकानों पर एक साथ धावा बोल गिरोह वारदात को अंजाम दे रहा है।

जयपुर। राजधानी में महिलाओं का गिरोह कपड़ों की दुकानों को निशाना बना रहा है। कपड़े खरीदने के बहाने दुकानों पर एक साथ धावा बोल गिरोह वारदात को अंजाम दे रहा है। गैंग शहर में दो माह में चार वारदात कर चुका है। झोटवाड़ा, सिरसी रोड, मुहाना, इंदिरा गांधी नगर में गैंग कपड़े और नकदी चुरा चुका है। पुलिस दो माह बाद भी इस गैंग को नहीं पकड़ सकी है।

 

ऐसे हो जाती हैं फरार:
गैंग का चोरी करने का तरीका अलग है। पहले एक-दो महिलाएं दुकान में कपड़े खरीदने घुसती हैं। सेल्सगर्ल या दुकान मालिक को बातों में उलझा लेती हैं। इतने में गैंग की दूसरी महिलाएं एक साथ दुकान में आकर जबरन कपड़े देखने के बहाने सारा सामान अस्त-व्यस्त कर देती हैं। दुकानदार कुछ समझ पाए इससे पहले वे महंगे कपड़े चुराकर फरार हो जाती हैं।

 

पुलिस के पास फुटेज, पर पकड़ से दूर:
पीडि़तों ने बताया कि पुलिस को घटना के फुटेज भी दे दिए, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। पीडि़तों का कहना है कि घटना के बाद सिर्फ नक्शा बनाने एक बार ही पुलिस आई, इसके बाद आज तक किसी ने संपर्क ही नहीं किया। वहीं गणेश विहार विस्तार में 30 अगस्त को हुई वारदात के बाद अभी तक पुलिस पीडि़त के पास नहीं पहुंची है।

 

सिरसी रोड भांकरोटा, 50 हजार का सामान पार:
दोपहर 12 बजे गणेश विहार विस्तार सिरसी रोड भांकरोटा में साडि़यों की दुकान पर दो महिलाएं आईं। कुछ सैकंड बाद ही 6-7 महिलाएं बच्चों के साथ दुकान में घुस गई और जबरन साडिय़ां सूट देखने लग गईं। महिलाएं पीडि़ता के साथ धक्का मुक्की करने लगी और मोबाइल छीनने का प्रयास किया। पीडि़ता ने सामान देखा तो 11 साडि़यां, 8-10 कुर्तियां सहित करीब 50 हजार रुपए का सामान गायब मिला।

 

पुलिस की जांच:
जांच अधिकारी सुभाष चंद ने बताया कि महिलाओं की पहचान नहीं हो पाई है। फुटेज में भी नजर नहीं आ रहा है।

 

झोटवाड़ा, महंगी ड्रेस कर दीं पार:
झोटवाड़ा क्षेत्र में सत्यनगर स्थित कपड़े की दुकान में दोपहर 12 बजे तीन महिलाएं आईं और जबरन कपड़े देखने लगीं। शक होने पर सेल्सगर्ल ने उन्हें बाहर जाने को कहा। काफी मना करने के बावजूद महिलाएं कपड़े देखती रहीं। कुछ देर बाद 7-8 महिलाएं वहां आ गई और कपड़ों में महंगी ड्रेस छिपाकर फरार हो गई।

पुलिस की जांच: जांच अधिकारी इमरत सिंह ने बताया कि आरोपियों को पकडऩे की कोशिश की जा रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned