scriptकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्ट | Jaipur lizard found in Kachori case | Patrika News

कचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्ट

locationजयपुरPublished: Jun 22, 2022 05:01:56 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

जयपुर की एक नामी दुकान की कचौरी में छिपकली निकलने के मामले में एक नया ट्विस्ट आया है।

Jaipur lizard found in Kachori case

फाइल फोटो

जयपुर की एक नामी दुकान की कचौरी में छिपकली निकलने के मामले में एक नया ट्विस्ट आया है। पुलिस ने कचौड़ी में छिपकली निकलने का दावा करने वाले दोनों युवकों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया है।

डीसीपी साउथ मृदुल कच्छावा ने बताया कि प्रकरण में दोनों युवकों के खिलाफ रावत मिष्ठान भंडार के मैनेजर शंकर लाल विश्नोई ने ब्लैकमेल करने की शिकायत दर्ज करवाई है, जिसकी जांच पुलिस द्वारा की जा रही है। जांच में ब्लैकमेल करने के तथ्य प्रमाणित पाए जाने पर दोनों युवकों को संबंधित आईपीसी की धाराओं में गिरफ्तार किया जाएगा। वहीं पुलिस शांतिभंग में गिरफ्तार किए गए दोनों युवकों से पूछताछ में जुटी है।

शंकर लाल बिश्नोई ने पुलिस को बताया कि 19 जून को अखिल अग्रवाल और सुदीप अग्रवाल नामक दो व्यक्ति दुकान से कचौरी खरीद कर ले गए। इसके बाद डेढ़ घंटे बाद दोनों वापस दुकान पर पहुंचे और वहां मौजूद कर्मचारियों से दुकान के मालिक को बुलाने की बात कही। मैनेजर शंकर लाल ने माजरा पूछा तो दोनों युवकों ने बताया कि दुकान से खरीदी हुई कचौरी में छिपकली निकली है जिसके वीडियो और फोटो उनके पास हैं।

यह भी पढ़ें

जयपुर: कचोरी में निकली मरी हुई छिपकली, सीएमएचओ ने दिए जांच के आदेश

मैनेजर ने दुकान के मालिक के वहां नहीं होने की बात कही तो दोनों युवक शाम 6 बजे वापस आकर बात करने कि कहकर वहां से चले गए। शाम को दोनों युवक वापस दुकान पर पहुंचे। मैनेजर शंकर लाल ने दोनों युवकों से कचौरी और उसमें निकली छिपकली दिखाने के लिए कहा तो दोनों युवक फोटो व वीडियो दिखाने लगे। उक्त फोटो व वीडियो में दिखाई दे रही कचौरी दुकान में बनी कचौरी से बिल्कुल अलग दिखाई दे रही थी।

जिस पर शंकर लाल ने युवकों से कहा कि यह उनकी दुकान की कचौरी नहीं है, इस पर दोनों युवक दुकान की छवि को धूमिल करने की धमकी देकर वहां से चले गए। इसके बाद मंगलवार शाम फिर से दोनों युवक दुकान पर पहुंचे और शंकर लाल को ब्लैकमेल करते हुए एक लाख रुपए की डिमांड की। जिस पर सौदा 51 हजार रुपए में तय किया गया और दोनों युवक 51 हजार रुपए का लिफाफा लेकर दुकान से चले गए। शंकर लाल ने श्याम नगर थाने पहुंच शिकायत दर्ज कराई और पुलिस ने प्रकरण में कार्रवाई करते हुए दोनों युवकों को धारा 151 में गिरफ्तार कर लिया। शंकर लाल द्वारा पुलिस को लेन-देन से जुड़े हुए वीडियो फुटेज प्रदान किए गए हैं, जिसकी जांच की जा रही है. जांच के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो