scriptये कैसी लाचारी : कोई बच्चे को गोद में लेकर, तो कोई लकवा होने के बावजूद पहुंचा ड्यूटी देेने | Jaipur Loksabha election 2019 live update human angle | Patrika News

ये कैसी लाचारी : कोई बच्चे को गोद में लेकर, तो कोई लकवा होने के बावजूद पहुंचा ड्यूटी देेने

locationजयपुरPublished: Apr 28, 2019 06:10:44 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

पोलिंग के लिए रवाना हुए कार्मिक दल

Jaipur

ये कैसी लाचारी : कोई बच्चे को गोद में लेकर, तो कोई लकवा होने के बावजूद पहुंचा ड्यूटी देेने

विजय शर्मा / जयपुर.कहीं लाचारी तो कहीं उत्साह आया नजर…लोकसभा चुनाव ( Loksabha election 2019 ) के प्रथम चरण के मतदात ने लिए कार्मिक दलों की रवानगी हुई। इस दौरान कुछ कार्मिकों में उत्साह नजर आया वहीं कुछ लाचार नजर आए। भवानी निकेतन कॉलेज में पहुंची पोलिंग पार्टियों में कर्मचारियों में उत्साह नजर आ रहा था। कहीं कर्मचारियों के चेहरे पर रौनक नजर आ रही थी, महिला कार्मिक पहली बार मतदान कराने जा रही थी। वहीं कुछ कार्मिक लाचार होने के बावजूद चुनावी ड्यूटी करने को मजबूर नजर आए। लेकिन अधिकारियों ने उनकी मजबूरी को नजरअंदाज कर दिया। वहीं अजमेर में चुनावी ड्यूडी पर जाने वक्त एक कर्मचारी की आकस्मिक मौत हो गई।
नन्हें के साथ पहुंची अध्यापिका

वहीं मंहला में अध्यापक के पद पर कार्यरत मीनाक्षी अपने नन्हे बेटे के साथ भवानी निकेतन कॉलेज पहुंची। यहां पर अधिकारियों से ड्यूटी निरस्त कराने के लिए गुहार लगा रही थी। मीनाक्षी छोटा बेटा होने के कारण चुनाव ड्यूटी करने में असमर्थ थी।
Jaipur
लकवाग्रस्त कर्मचारी की भी लगाई ड्यूटी

कर्मचारी शारीरिक रूप से पीड़ि़त होने के बाद भी पहुंचे थे। झारखंड मोड निवासी पूरनसैनी पीडब्ल्यूडी विभाग में कार्यरत है। लेकिन पिछले कई सालों से लकवाग्रस्त है। चल फिर नहीं सकने के कारण उनकी पत्नी और बेटी उन्हें लेकर पहुंची। बेटी मंजूलता सैनी ड्यूटी निरस्त कराने के लिए अधिकारियों चक्कर लगाती रही। इस बीच अधिकारियों ने उनकी एक ना सुनी। बाद में मीडिया में सामने आने के बाद अधिकारियों ने सुनवाई की।

इधर चुनाव ड्यूटी पर जा रहे स्कूली शिक्षक की आकस्मिक मृत्यु

वहीं अजमेर जिले में केकड़ी विधानसभा क्षेत्र में चुनाव ड्यूटी पर जा रहे स्कूली शिक्षक की रविवार को आकस्मिक मृत्यु हो गई। मृतक बांडावास राजकीय स्कूल में सेवारत शिक्षक सदारा गांव के रामचंद्र गुर्जर था। पुलिस के अनुसार सुबह चुनाव ड्यूटी के लिए घर से निकले रामचंद्र गुर्जर गुलगांव बस स्टैण्ड से केकड़ी के लिए वाहन से अन्य कर्मियों के साथ जा रहे थे। इसी दौरान अचानक छींक आने से वह बेहोश मूर्च्छित हो गए। बेहोशी की हालत में उनके साथी उन्हें तुरंत अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
यहां हैं पहले चरण के मतदान

पहले चरण का मतदान अजमेर, बांसवाड़ा, बाड़मेर, भीलवाड़ा, जालौर, झालावाड़, जोधपुर, कोटा, पाली, राजसमंद, टोंक सवाईमाधोपुर और उदयपुर में होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो