scriptPICS: मणिपाल विश्वविद्यालय में इंस्पायर कैंप का सफल समापन, प्रो. के. रामनारायण बोले- अध्यापक से सही सवाल पूछें छात्र | Patrika News
जयपुर

PICS: मणिपाल विश्वविद्यालय में इंस्पायर कैंप का सफल समापन, प्रो. के. रामनारायण बोले- अध्यापक से सही सवाल पूछें छात्र

6 Photos
6 years ago
1/6

समापन समारोह में कैप की समन्वयक प्रो. ललिता लेडवानी ने कैंप के उद्घाटन से लेकर समापन तक अयोजित विभिन्न गतिविधियों की रिपोर्ट प्रस्तुत की।

2/6

जयपुर। मणिपाल विश्वविद्यालय जयपुर में भारत सरकार के विज्ञान प्रौदयोगिकी विभाग से प्रायोजित पांच दिवसीय इंस्पायर कैंप का शनिवार को समापन समारोह था। जिसमें विश्वविद्यालय जयपुर के चांसलर, प्रो. के. रामनारायण ने छात्रों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि छात्र कक्षा में अध्यापक से अच्छे एवं सही प्रश्न पूछे। प्रश्न पूछने से सीखने को मिलता है। जबकि इसके साथ ही हमें हमेशा एक दूसरे से इंटररेक्शन कर सीखना चाहिए। इंस्पायर कैंप के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए उन्होंने प्रश्न पूछने के साथ रिफलेषण पर भी प्रकाष डाला।

3/6

प्रो. के. रामनारायण ने सुनिल गावस्कर सहित अनेक प्रख्यात लोगों के उदाहरण देते हुए कहा कि सिखने की प्रक्रिया एक निरंतर प्रक्रिया है। कार्यक्रम के शुरुआत में मणिपाल विश्वविद्यालय जयपुर के प्रेसिडेंट, प्रो. संदीप संचेती ने कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं मणिपाल विष्वविद्यालय जयपुर के चांसलर, प्रो. के. रामनारायण का बुके देकर स्वागत किया।

4/6

समापन समारोह में निबंध लेखन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर विजयी रही ज्वाहर नवोदय विद्यालय जालौर की सरोज कंवर, जेएनवी बाड़मेर की चंद्रप्रकाष को द्वितीय और जेएनवी श्रीगंगानगर एवं जेएनवी राजसंमद की निषु जाखड और सूरज सैन को तृतीय स्थान पर विजेता रहने पर पुरस्कृत किया गया।

5/6

तो वहीं डीन, फेकल्टी ऑफ साइंस प्रो. जी. सी. टिक्कीवाल ने सभी को धन्यवाद दिया। कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के प्रेसिडेंट, प्रो. संदीप संचेती, प्रो-प्रेसिडेंट, प्रो. एन. एन. शर्मा, फेकल्टी ऑफ आर्ट एंड लॉ, प्रो. मृदुल श्रीवास्तव, डीन, फेकल्टी अफेअर्स एवं प्रो-वोस्ट, प्रो. अवधेष कुमार सहित विभिन्न स्कूल्स के निदेषक, विभागों के विभागाध्यक्ष, फेकल्टी सदस्य और विद्यार्थी मौजूद थे।

6/6

आयोजित इस कैंप में लगभग 10 स्कूलों के 200 विद्यार्थियों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया। वहीं कैंप में गेस्ट लेक्चर, लैब गतिविधियां, फील्ड विजिट, निबंध प्रतियोगिताओं सहित अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गए।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.