script24वीं ISCB इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस- प्रमाण पत्र और पुरस्कार वितरण के साथ हुआ सफल समापन | jaipur manipal university successful completion of iscb conference2018 | Patrika News

24वीं ISCB इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस- प्रमाण पत्र और पुरस्कार वितरण के साथ हुआ सफल समापन

locationजयपुरPublished: Jan 15, 2018 05:55:59 pm

आईएससीबी एवं मणिपाल विष्वविद्यालय जयपुर के सदस्यों को कॉन्फ्रेंस के सफल आयोजन के लिए प्रमाण पत्र एवं स्मृति चिन्ह देकर…

ISCB International Conference 2018
जयपुर। मणिपाल विश्वविद्यालय जयपुर में 24 वीं अर्न्तराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस इंडियन सोसायटी ऑफ केमिस्ट एंड बॉयोलोजिस्ट- आईएससीबीसी 2018 का सोमवार को सफल हो गया। इस दौरान कई लोगों को पत्र और पुरस्कार भी दिए गए। बता दें कि डिपार्टमेंट ऑफ केमेस्ट्री एवं डीएसटी, नई दिल्ली, डीएसटी गर्वन्मेंट ऑफ राजस्थान एवं आईसीएमआर के सहयोग से फ्रंट्रिअर रिसर्च इन केमेस्ट्री एंड बॉयोलाजी इन्टरफेस थीम पर आयोजित इस अन्तर्राष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस में देश के अलवा बाहर से भी कई वैज्ञानिक आए हुए थे।
वहीं समापान समारोह के मुख्य अतिथि राजस्थान सरकार के एडिळनल चीफ सेक्रेट्री, हायर एजुकेशन आईएएस, खेमराज चौधरी थे। इस अवसर पर समापन समारोह के मुख्य अतिथि खेमराज चौधरी ने कहा कि इस तरह के कॉन्फ्रेंस के आयोजन से समाज पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। इसके साथ ही यह नई-नई दवाओं के खोज और दवा के क्षेत्र में आत्म निर्भरता में भी सहायक है। उन्होंने कहा कि मणिपाल विश्वविद्यालय जयपुर राजस्थान में इस क्षेत्र में शैक्षणिक एवं शोध का कार्य बेहतरीन तरके से कर सकता है।
यह भी पढ़ें

राजस्थान के इस गांव को सलाम- यहां मिलेगा हर घर से एक सैनिक, तो इतने हो चुके शहीद

युवा वैज्ञानिकों को प्रोत्साहित करने के मकसद से कॉन्फ्रेंस के समापन समारोह के दौरान आयोजित तीन पोस्टर सेशंस में सर्वश्रेष्ठ पोस्टर प्रेजेन्टेशन के लिए दो प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। इसी के साथ आईएससीबी एवं मणिपाल विष्वविद्यालय जयपुर के सदस्यों को कॉन्फ्रेंस के सफल आयोजन के लिए प्रमाण पत्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
यह भी पढ़ें

राजस्थान का बाड़मेर बनने जा रहा दुबई! PM मोदी कल करेंगे रिफायनरी का शुभारंभ, जानें क्या होंगे फायदे

जबकि इस दौरान विश्वविद्यालय की रजिस्ट्रार एवं आईएससीबीसी की चैअरपर्सन, प्रो. वंदना सुहाग, इंडियन सोसायटी ऑफ केमिस्ट एंड बॉयलोजिस्ट की प्रेसिडेंट, प्रो. अनामिक शाह, आईएससीबी के जनरल सेक्रेट्री, डॉ. पी.एम.एस चौहान, आईएससीबीसी की कनवीनिअर, प्रो. बबिता मलिक एवं केमेस्ट्री विभाग के विभागाध्यक्ष, डॉ.तनमय चक्रवर्ती मौजूद रहे। कार्यक्रम के आखिर में डॉ. तनमय चक्रवर्ती ने सभी का धन्यवाद किया।

ट्रेंडिंग वीडियो