scriptDiwali Decorations बाजार में नजर आने लगी रंगत | JAIPUR MARKET DIWALI DECORATION | Patrika News

Diwali Decorations बाजार में नजर आने लगी रंगत

locationजयपुरPublished: Oct 19, 2021 02:36:57 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

परकोटे के बाजारों में दिवाली की सजावट (Diwali Decorations) शुरू हो गई है। इसबार भी हर बाजार को अलग—अलग थीम पर सजाया जा रहा है। हालांकि बिजली संकट का असर दिवाली की सजावट पर देखने को मिलेगा। एमआई रोड शाम 6 बजे से रात 10 बजे तक ही रोशन होगा, वहीं अन्य बाजारों (Diwali) में भी रात को लाइट का स्वीच आॅफ हो जाएगा।

Diwali Decorations बाजार में नजर आने लगी रंगत

Diwali Decorations बाजार में नजर आने लगी रंगत

Diwali Decorations बाजार में नजर आने लगी रंगत
— अलग—अलग थीम पर सजे नगर आएंगे बाजार, एमआई रोड शाम 6 से रात 10 बजे तक होगा जगमग


जयपुर। परकोटे के बाजारों में दिवाली की सजावट (Diwali Decorations) शुरू हो गई है। इसबार भी हर बाजार को अलग—अलग थीम पर सजाया जा रहा है। हालांकि बिजली संकट का असर दिवाली की सजावट पर देखने को मिलेगा। एमआई रोड शाम 6 बजे से रात 10 बजे तक ही रोशन होगा, वहीं अन्य बाजारों (Diwali) में भी रात को लाइट का स्वीच आॅफ हो जाएगा। किशनपोल बाजार गुलाबी रोशनी से नहाया नजर आएगा, वहीं चांदपोल बाजार तिरंगी रोशनी से जगमग होगा। राजापार्क सतरंगी रोशनी से रोशन होगा। इन सभी बाजारों में सजावट का काम शुरू हो गया है।
परकोटे के बाहरी बाजारों में दिवाली की सजावट शुरू हो गई है। एमआई रोड पर करीब 3 किलोमीटर में एलइडी लाइटें लगना शुरू हो गई है। पांच बत्ती को विशेष रूप से तैयार किया जा रहा है। एमआई रोड व्यापार मंडल महामंत्री सुरेश सैनी ने बताया कि बिजली संकट को देखते हुए दिवाली सजावट के साथ बिजली बचत पर भी फोकस रहेगा। इस बार बाजार शाम 6 बजे से रात 10 बजे तक ही जगमग होगा। इससे कोविड गाइडलाइन की पालना भी सुनिश्चित होगी। बिजली कनेक्शन के लिए 10 फाइल लगा रहे हैं।
राजापार्क सजने लग गया है। राजापार्क व्यापार मंडल के अध्यक्ष रवि नैय्यर ने बताया कि बाजार में दिवाली की सजावट का काम शुरू हो गया है। इस बार भी बाजार को विशेष थीम पर सजाया जा रहा है। दिवाली का त्योहार खुशियों का त्योहार है।
परकोटे के चांदपोल बाजार व्यापार मंडल अध्यक्ष सुभाष गोयल ने बताया स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर दिवाली की सजावट में चांदपोल बाजार को तिरंगी रोशनी से जगमग किया जाएगा। दिवाली की सजावट के बीच बाजार में तितलियां उड़ती नगर जाएगी। स्वागत द्वार बनाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि दिवाली की सामूहिक सजावट के लिए सरकार से घरेलू दर पर बिजली उपलब्ध कराने की मांग की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो