scriptजायकेदार थालियों से शुरू हुआ डेलिशियस फूड फेस्टिवल | Jaipur Marriott turns “Satvik” this Navratri Season | Patrika News

जायकेदार थालियों से शुरू हुआ डेलिशियस फूड फेस्टिवल

locationजयपुरPublished: Mar 23, 2015 12:07:00 pm

Submitted by:

नवरात्रा फेस्टिवल को ध्यान में रखते हुए शहर के होटल्स अब अपने मैन्यु की
डिशेज में कई तरह के एक्सपीरियंस करने लगे हैं। ताकि चैत्र की नवरात्रि
रखने वाले लोग उपवास में भी फलाहारी जायकों का आनंद ले सकें।

नवरात्रा फेस्टिवल को ध्यान में रखते हुए शहर के होटल्स अब अपने मैन्यु की डिशेज में कई तरह के एक्सपीरियंस करने लगे हैं। ताकि चैत्र की नवरात्रि रखने वाले लोग उपवास में भी फलाहारी जायकों का आनंद ले सकें। जवाहर सर्किल स्थित होटल मैरियट की ओर से सैफरॉन रेस्टोरेंट में इन दिनों फलाहार में डिफिरेंट वैरायटी के डेलिशियल जायके अवेलेबल हैं। होटल के चीफ एग्जक्यूटिव शैफ साहिल अरोरा ने बताया कि यह फूड फेस्ट मुख्य रूप से व्रत रखने वालों के लिए ओर्गेनाईज किया गया है।

जहां पर उपवास रखने वालों के लिए चार तरह की स्पेशल नवरात्र थाली तैयार की गई हैं, जिसमें एक नहीं बल्कि व्रत में सर्व करने वाली करीब 8 से 10 जायके तैयार किए गए हैं। यानी फास्ट करने वाले खट्टी-मीठी डिश के अलावा नमकीन डिश का भी लुत्फ उठा सकते हैं। फूड फेस्ट में न सिर्फ उपवास रखने वालों के लिए बल्कि बिना उपवास रखने वालों के लिए भी तरह-तरह के वेजिटेरियन जायके हैं। इन जायकों का लुत्फ होटल में शाम 7 बजे से 11 बजे उठा सकते हैं।

फलाहार स्पेशल थाली

फलाहाल थाली में केसरिया लस्सी से लेकर स्टाटर में हरियाली पनीर टिक्का, आलू साबूदाना टिक्का, दही का कबाब है, तो मैन कोर्स में सौंफ पेठे की सब्जी, पनीर मखानी, कच्चे केले की सब्जी, अरबी वेजिटेबिल्स, कुट्टू की पूरी साबूदाना खिचड़ी हैं। वहीं मीठा खाने वालों के लिए डेजर्ट में रसमलाई, गुलाब रबरी, जाफरानी श्रीखंड के अलावा फ्रे श कट फ्रू ट अबेलेवल हैं।

पंजाबी थाली

पंजाब से ताल्लुख रखने वालों के लिए स्पेशल पंजाबी थाली तैयार की गई हैं। इस थाली के स्टाटर मैन्यू में आलू मटर की टिक्की, भट्टी द पनीर, सब्ज की चपली जैसे जायके हैं, तो मैन कोर्स में तधी पकोड़ा, पालक पनीर, भरवां टिंडे, पेठे का भोग, आलू रस्से वाले जीरा मटर पुलाव और चना मशाला खास हैं, जबकि मीठे में मूंग दाल का हलवा, रसमलाई, संतरे की खीर के अलावा फ्रेश फ्रूट की स्लाइस हैं।

अलग अंदाज में राजस्थानी थाली

फेस्ट में डिस्प्ले की गई राजस्थानी थाली आम तौर पर परोसी जानी वाली राजस्थानी थाली से काफी डिफिरेंट हैं। केसरिया लस्सी और मटर की कचौरी, शेखावटी दही वड़ा और पापड़ पनीर इस थाली का स्टाटर मैन्यू हैं, मैन कोर्स में गोविंद गट्टी, कर संगरी, टोमेटो सेव, पंचमेल दाल, पनीर पापड़ वेजिटेबिल्स, बीकानेरी वेजिटेबिल्स पुलाव, चूर्मा के अलावा बेसन की रोटी, बाजरे की रोटी, मिस्सी रोटी के अलावा फुलका खास है। इस थाली के डेजर्ट में मिश्री मावा, मालपुआ रबरी, सीताफल की खीर खास डेजर्ट हैं।


फेस्ट में इन थालियों के अलावा एक सात्विक थाली भी तैयार की गई है, जिसमें बाजरे की राब, सब्ज की चापली जैसी डिशेज तैयार की गई हैं।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो