scriptVIDEO: हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से मांगा जयुपर मैटल्स को पुर्नजीवित करने का प्लान- 4 जनवरी को होगी अलगी सुनवाई | Jaipur Metals factory Re start issue High court asked plan to govt | Patrika News

VIDEO: हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से मांगा जयुपर मैटल्स को पुर्नजीवित करने का प्लान- 4 जनवरी को होगी अलगी सुनवाई

locationजयपुरPublished: Dec 14, 2017 10:25:44 pm

सरकार की ओर से अब तक कंपनी वापिस शुरु करने का कोई ठोस प्लान पेश नहीं हुआ है। जिसके बाद अदालत ने सुनवाई के दौरान सरकार को कंपनी फिर शुरु करने के प्लान

high court
राजस्थान हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से 17 साल से बंद पड़ी जयपुर मैटल्स एंड इलेक्ट्रिकल्स कंपनी को फिर से शुरु करने संबंधी प्लान पेश करने का निर्देश दिया है। तो वहीं जयपुर मैटल्स एंड इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड की कंपनी याचिका पर न्यायाधीश संजीव प्रकाश शर्मा ने यह अंतरिम आदेश सरकार को दिए। अब इस मामले की अलगी सुनवाई चार जनवरी को होगी।
यह भी पढ़ें
video:

उदयपुर में कुछ युवकों द्वारा जुलूस निकालने के प्रयास पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, हालात तनावपूर्ण

अदालत में सुनवाई के दौरान सरकार की ओर से कंपनी को फिर से शुरु करने के लिए हुई बैठक के मिनट्स पेश किए गए थे। जबकि यह बैठक उद्योग आयुक्त की अध्यक्षता में हुई थी। जहां उद्योग आयुक्त की अध्यक्षता में हुई बैठक में जीनस पॉवर इन्फ्रास्ट्रक्चर लि., एलक्मिस्ट एसेट री-कन्सट्रैक्शन कंपनी और जयुपर मैटल्स कर्मचारी सोसायटी ने अपने-अपने विचार रखे थे। हालांकि राज्य सरकार चाहती है कि कंपनी को दोबार से शुरु कराया जाए। लेकिन अब कोई ठोस प्लान पेश नहीं होने के कारण कोर्ट ने अंतिम फैसले से पहले राज्य सरकार से इस संबंध में प्लान पेश करने को कहा है।
यह भी पढ़ें

VIDEO : ये है राजस्थान का सबसे जिद्दी गांव, यहां के लोग हैं अपनी मर्जी के मालिक, जानिए कैसे?

जबकि इस बैठक के दौरान प्रदेश सरकार की ओर से अपनी बात नहीं रखी गई। और बैठक के मिनट्स सरकार के समक्ष रखने का फैसला हुआ है ताकि सरकार फैसला कर सके। बता दे की बीते 24 अक्टूबर को सरकार के लिखित जवाब में कंपनी को वापिस शुरु करने के प्रस्ताव के आधार पर कोर्ट ने मामले में नए सिरे से सुनवाई के निर्देश दिए थे, लेकिन सरकार की ओर से अब तक कंपनी वापिस शुरु करने का कोई ठोस प्लान पेश नहीं हुआ है। जिसके बाद अदालत ने सुनवाई के दौरान सरकार को कंपनी फिर शुरु करने के प्लान पर अंतिम फैसला करने से पहले प्लान पेश करने के निर्देश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो