scriptशहर की गलियों में गूंजेंगे कोरोना जागरूकता संदेश | JAIPUR MUNICIPAL CORPORATION AWARE COVID 19 | Patrika News

शहर की गलियों में गूंजेंगे कोरोना जागरूकता संदेश

locationजयपुरPublished: Oct 27, 2020 06:51:03 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

नगर निगम जयपुर ग्रेटर और हेरिटेज की ओर से कोरोना के विरुद्ध जन आंदोलन (Campaign against Corona) के तहत अब लोगों को नुक्कड़ नाटक और कला जत्था रथों से जागरूक किया जाएगा। शहर की गलियों में कोरोना जागरूकता संदेश गूंजेगा। शहर के गली, चौराहों और भीड़-भाड़ वाले इलाकों में कला जत्था कलाकार नुक्कड़ नाटक और स्थानीय लोक गीतों के माध्यम से लोगों को संदेश देंगे।

शहर की गलियों में गूंजेंगे कोरोना जागरूकता संदेश

शहर की गलियों में गूंजेंगे कोरोना जागरूकता संदेश

शहर की गलियों में गूंजेंगे कोरोना जागरूकता संदेश
— कोरोना के विरूद्ध जन आंदोलन

जयपुर। नगर निगम जयपुर ग्रेटर और हेरिटेज की ओर से कोरोना के विरुद्ध जन आंदोलन (Campaign against Corona) के तहत अब लोगों को नुक्कड़ नाटक और कला जत्था रथों से जागरूक किया जाएगा। शहर की गलियों में कोरोना जागरूकता संदेश गूंजेगा। शहर के गली, चौराहों और भीड़-भाड़ वाले इलाकों में कला जत्था कलाकार नुक्कड़ नाटक और स्थानीय लोक गीतों के माध्यम से लोगों को मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का पालन करने तथा बार-बार साबुन से हाथ धोने का संदेश देंगे।
स्वायत्त शासन विभाग के निदेशक दीपक नन्दी, आयुक्त नगर निगम ग्रेटर जयपुर दिनेश कुमार यादव और हेरिटेज आयुक्त लोकबन्धु ने मंगलवार को निगम मुख्यालय से रथों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। रथों पर ‘मास्क नहीं तो प्रवेश नहीं, खुद पहनो और सभी को पहनाओ कोरोना से जान बचाओ’ सहित कोरोना संक्रमण से बचने के लिये जरूरी उपायों को फलैक्स पर उकेरा गया है। इन रथों पर लगी प्लाज्मा टीवी में कोरोना जागरूकता सम्बन्धी फिल्म प्रदर्शित की जाएगी। प्रथम चरण में लगभग 10 दिन तक दोनों निगमों में लगभग 132 स्थानों पर यह कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
प्रदेश में 45 लाख मास्क वितरित
डीएलबी निदेशक दीपक नन्दी ने कहा कि प्रदेश में लगभग 45 लाख से ज्यादा मास्क स्थानीय निकायों की ओर से वितरित किए जा चुके है। नगर निगमों सहित नगर परिषदों और नगर पालिकायें बेहतरीन काम कर रही है।
बेहतर परिणाम आने लगे है
जयपुर ग्रेटर नगर निगम आयुक्त दिनेश कुमार यादव ने कहा कि अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों तक सभी इस आंदोलन को सफल बनाने में जुटे है, ताकि लोगों को कोरोना से बचाया जा सके। हर रोज कच्ची बस्तियों में जाकर लोगों को समझा रहे है कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है, सावधानी ही बचाव है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो