3.50 लाख मास्क बांट चुका निगम अब तक, 13 दिन में डेढ़ लाख मास्क बांटने का टारगेट

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हेरिटेज नगर निगम और जयपुर ग्रेटर नगर निगम की ओर से कोरोना के विरुद्ध जनआंदोलन अभियान (Corona awareness campaign) के तहत 30 नवंबर तक साढे 5 लाख मास्क बांटे जाएंगे। अब हेरिटेज और जयपुर ग्रेटर नगर निगम अधिकारियो ने 13 दिन में डेढ़ लाख मास्क बांटने का टारगेट रखा है। निगम अधिकारियों की मानें तो अब तक करीब 3.50 लाख मास्क शहर में लोगों को बांट चुके है।

By: Girraj Sharma

Published: 17 Nov 2020, 09:44 PM IST

3.50 लाख मास्क बांट चुका निगम अब तक, 13 दिन में डेढ़ लाख मास्क बांटने का टारगेट

— कोरोना के विरुद्ध जन आंदोलन
— 30 नवंबर तक बांटेंगे साढे 5 लाख मास्क

जयपुर। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हेरिटेज नगर निगम और जयपुर ग्रेटर नगर निगम की ओर से कोरोना के विरुद्ध जनआंदोलन अभियान (Corona awareness campaign) के तहत 30 नवंबर तक साढे 5 लाख मास्क बांटे जाएंगे। अब हेरिटेज और जयपुर ग्रेटर नगर निगम अधिकारियो ने 13 दिन में डेढ़ लाख मास्क बांटने का टारगेट रखा है। निगम अधिकारियों की मानें तो अब तक करीब 3.50 लाख मास्क शहर में लोगों को बांट चुके है। वहीं दिवाली के त्योहार पर करीब 3 लाख मिठाई के डिब्बों पर भी कोरोना जागरूकता के स्टीकर चिपकाए घर—घर पहुंचाए गए।

नगर निगम अधिकारियों के अनुसार कोरोना के विरुद्ध जनआंदोलन अभियान के तहत शहर में मास्क वितरण अभियान को तेज कर दिया गया है। शहर में दोनों नगर निगम क्षेत्रों में घर—घर कचरा लेने वाले हूपरों से सॉन्ग के माध्यम से भी कोरोना जागरूकता संदेश दिया जा रहा है। हालांकि शहर के सभी हूपरों पर यह सॉन्ग नहीं बज रहा है। निगम अधिकारियों के अनुसार शहर में 400 हूपरों पर कोरोना जागरूकता सॉन्ग बजाया जा रहा है। वहीं 110 आॅटो से जनजागरूकता रैली निकाल प्रमुख मार्गों और सड़कों पर लोगों को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के लिए जागरूक कर रहे है।

3 लाख मिठाई के डिब्बों पर कोरोना जागरूकता स्टीकर
नगर निगम अधिकारियों के अनुसार दिवाली के त्योहार पर नगर निगम की ओर से 3 लाख मिठाई के डिब्बों पर कोरोना जागरूकता के स्टीकर चिपकाएं गए। ये स्टीकर शहर के विभिन्न मिष्ठान भंडारों के माध्यम से चिपकाए गए है।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned