script5-5 वार्ड के क्लस्टर बना शहर में करेंगे मास्क लगाने की समझाइश | JAIPUR MUNICIPAL CORPORATION AWARE COVID 19 | Patrika News

5-5 वार्ड के क्लस्टर बना शहर में करेंगे मास्क लगाने की समझाइश

locationजयपुरPublished: Dec 01, 2020 09:44:12 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

राजधानी में कोरोना संक्रमण (Corona awareness campaign) को लेकर नगर निगम अब 5—5 वार्डों के कलस्टर बनाकर मास्क लगाने के लिए लोगों से समझाइश करेगा। लोगों को मास्क लगाने के लिए जागरूक करने के साथ अब निगर निगम सख्ती भी दिखाएगा। वहीं कोरोना से बचने के लिये अपनाई जाने वाली सावधानियों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए हर जोन में रथ चलाये जाएंगे।

5-5 वार्ड के क्लस्टर बना शहर में करेंगे मास्क लगाने की समझाइश

5-5 वार्ड के क्लस्टर बना शहर में करेंगे मास्क लगाने की समझाइश

5-5 वार्ड के क्लस्टर बना शहर में करेंगे मास्क लगाने की समझाइश
— कोरोना के विरूद्ध जनआंदोलन अभियान

जयपुर। राजधानी में कोरोना संक्रमण (Corona awareness campaign) को लेकर नगर निगम अब 5—5 वार्डों के कलस्टर बनाकर मास्क लगाने के लिए लोगों से समझाइश करेगा। लोगों को मास्क लगाने के लिए जागरूक करने के साथ अब निगर निगम सख्ती भी दिखाएगा। वहीं कोरोना से बचने के लिये अपनाई जाने वाली सावधानियों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए हर जोन में रथ चलाये जाएंगे। अधिकारियों के साथ कर्मचारी अब मिशन मोड में काम करेंगे। यह निर्णय मंगलवार को हेरिटेज नगर निगम और जयपुर ग्रेटर नगर निगम की सामूहिक बैठक में लिया गया।
कोरोना जन आंदोलन और स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 को लेकर मंगलवार को दोनों निगमों की संयुक्त बैठक आयोजित की गई। बैठक में आयुक्त नगर निगम जयपुर हेरिटेज लोकबन्धु ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए सभी अधिकारी कर्मचारी मिशन मोड में काम करें। मास्क वितरण और समझाइश अभियान में जनप्रतिनिधियों का सहयोग लें। जनप्रतिनिधियों के साथ भीड़ भाड़ वाले इलाकों, काॅलोनियों, बाजारोें आदि में जाकर लोगों को समझाए कि जब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक सावधानी ही बचाव हैं।
जयपुर ग्रेटर के कार्यवाहक आयुक्त अरूण गर्ग ने अधिकारियों को निर्देश दिये है कि जनआंदोलन के तहत समझाइश और मास्क वितरण अभियान के लिए 5-5 वार्ड के क्लस्टर बनाकर कार्रवाई की जाए, जिससे पूरा शहर आसानी से कवर हो सके। गर्ग ने बताया कि लोगों को कोरोना से बचने के लिए अपनाई जाने वाली सावधानियों के प्रति जागरूक करने के लिये हर जोन में रथ चलाए जाएंगे। इस बार रथों में बैठा व्यक्ति लोगों को जागरूक भी करेगा और कोरोना की भयावयता बताते हुये चेतावनी भी देगा। इसके साथ ही यह रथ मास्क वितरण का कार्य भी करेगें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो