शहर में सफाई : मिली खामी तो अधिकारियों पर होगी कार्रवाई

कोविड 19 को लेकर नगर निगम (Jaipur Municipal Corporation) फिर से सक्रिय हो गया हैं। सुपर स्प्रेडर से बचाव के लिए नगर निगम सब्जी विक्रेताओं की फिर से कोविड 19 की जांच करवाएगा। इसके साथ जिन सब्जी विक्रेताओं को लाइसेंस जारी किए, उनकी भी फिर से जांच होगी। वहीं हूपरों के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाएगा। इसके अलावा शहर में सफाई व्यवस्था को लेकर अब जांच अभियान शुरू किया जाएगा।

By: Girraj Sharma

Published: 05 Aug 2020, 09:23 PM IST

शहर में सफाई : मिली खामी तो अधिकारियों पर होगी कार्रवाई
— फल—सब्जी ठेेलेवालों की फिर से होगी कोविड 19 की जांच
— नगर निगम शहर में सफाई की करवाएगा जांच
— निगम आयुक्तों ने ली अधिकारियों की बैठक

जयपुर। कोविड 19 को लेकर नगर निगम (Jaipur Municipal Corporation) फिर से सक्रिय हो गया हैं। सुपर स्प्रेडर से बचाव के लिए नगर निगम सब्जी विक्रेताओं की फिर से कोविड 19 की जांच करवाएगा। इसके साथ जिन सब्जी विक्रेताओं को लाइसेंस जारी किए, उनकी भी फिर से जांच होगी। वहीं हूपरों के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाएगा। इसके अलावा शहर में सफाई व्यवस्था को लेकर अब जांच अभियान शुरू किया जाएगा। जहां भी कचरा—गंदगी मिली या सफाई व्यवस्था में खामी मिली तो संबंधित अफसर पर कार्रवाई होगी।

नगर निगम जयपुर ग्रेटर और हेरिटेज नगर निगम आयुक्त ने बुधवार को दोनों नगर निगमों के अधिकारियों की संयुक्त बैठक ली। इसमें शहर में सफाई व्यवस्था, राजस्व वसूली और कोविड 19 को लेकर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक में इंदिरा रसोई स्थापित किए जाने, सीएमओ, पीएमओ, विधानसभा प्रश्न के प्रकरणों के साथ संपर्क पोर्टल के बकाया प्रकरणों पर भी चर्चा की। निगम आयुक्तों ने शहर में सफाई व्यवस्था को लेकर निगम अफसरों से फिडबैक लिया। साथ ही चेताया भी अब शहर के सफाई व्यवस्था की नियमित जांच होगी, जहां भी कचरा गंदगी मिली या घर—घर कचरा संग्रहण व्यवस्था में कमी मिली, वहां अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बैठक में कहा कि सफाई को लेकर आज तक का समय आपके पास है, कल से जांच होगी।

नगर निगम कल से चिह्नित करेगा इंदिरा रसोई के लिए जगह
नगर निगम अधिकारी गुरुवार से हर में इंदिरा रसोई के लिए जगह चिह्नित करेंगे। दोनों नगर निगम क्षेत्रों में 10—10 इंदिरा रसोई संचालित की जाएगी। इसके लिए शहर के बस स्टेंड, रेलवे स्टेशन, सब्जी मंडियों, अस्पतालों के साथ जहां इनकी जरूरत अधिक महसूस की जाएगी, वे जगह चिह्नित की जाएगी। 20 अगस्त से शहर में इंदिरा रसोई शुरू होगी। हालांकि जगह को फाइलन जिला प्रशासन करेगा।

COVID-19
Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned