नगर निगम को शिविर में हुई 1.45 करोड़ की कमाई

सरस डेयरी बूथ (Dairy Booth) का किराया, विवाह स्थल पंजीयन (Wedding venue registration) एवं नवीनीकरण शुल्क वसूली के लिए नगर निगम हेरिटेज और जयपुर ग्रेटर की ओर से तीसरे दिन बुधवार को शिविर लगाए गए। हेरिटेज नगर निगम में 59 लाख रुपए की आय हुई, वहीं बाकि यूडी टैक्स के जमा हुए। वहीं जयपुर ग्रेटर को 86.50 लाख रुपए का राजस्व मिला। इसमें 26.05 लाख रुपए मैरिज गार्डन शुल्क के और 60 लाख रुपए यूडी टेक्स के मिले है।

By: Girraj Sharma

Published: 30 Dec 2020, 10:29 PM IST

नगर निगम को शिविर में हुई 1.45 करोड़ की कमाई
— डेयरी बूथ व मैरिज गार्डन लाइसेंस नवीनीकरण शिविर का तीसरा दिन

जयपुर। सरस डेयरी बूथ (Dairy Booth) का किराया, विवाह स्थल पंजीयन (Wedding venue registration) एवं नवीनीकरण शुल्क वसूली के लिए नगर निगम हेरिटेज और जयपुर ग्रेटर की ओर से तीसरे दिन बुधवार को शिविर लगाए गए। हेरिटेज नगर निगम में 59 लाख रुपए की आय हुई, इसमें 15 लाख रुपए मैरिज गार्डन लाइसेंस नवीनीकरण शुल्क के आए, वहीं बाकि यूडी टैक्स के जमा हुए। वहीं जयपुर ग्रेटर को 86.50 लाख रुपए का राजस्व मिला। इसमें 26.05 लाख रुपए मैरिज गार्डन शुल्क के और 60 लाख रुपए यूडी टेक्स के मिले है।

जयपुर ग्रेटर नगर निगम राजस्व उपायुक्त नवीन भारद्वाज ने बताया कि अब मैरिज गार्डन शुल्क और सरस डेयरी बूथ शुल्क नहीं जमा कराने वालों पर नगर निगम सख्त कार्रवाई करेगा। बकायादारों की संपत्ति कुर्क की जाएगी। सरकार से मिली छूट के बाद में भी लोगों ने बकाया जमा नहीं कराया है।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned