scriptशहर में जगह—जगह अवैध बैनर—पोस्टर, शिकायतें सिर्फ 2—4 | JAIPUR MUNICIPAL CORPORATION ELECTION 2020 | Patrika News
जयपुर

शहर में जगह—जगह अवैध बैनर—पोस्टर, शिकायतें सिर्फ 2—4

नगर निगम चुनावी (Municipal election) दंगल के बीच शहर इन दिनों अवैध बैनर—पोस्टरों से बदरंग हो रहा है। पार्षद प्रत्याशियों की ओर से शहर में जगह—जगह अवैध रूप से बैनर पोस्टर लगा रखे है, लेकिन अवैध बैनर पोस्टरों की गिने—चुने लोग ही शिकायतें कर रहे है। अधिकारियों की मानें तो अवैध बैनर पोस्टर लगाकर आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे लोगों की निगम के पास रोजाना सिर्फ 2 से 4 शिकायतें पहुंच रही है।

जयपुरOct 25, 2020 / 10:07 pm

Girraj Sharma

शहर में जगह—जगह अवैध बैनर—पोस्टर, शिकायतें सिर्फ 2—4

शहर में जगह—जगह अवैध बैनर—पोस्टर, शिकायतें सिर्फ 2—4

शहर में जगह—जगह अवैध बैनर—पोस्टर, शिकायतें सिर्फ 2—4
— नगर निगम रोजाना हटा रहा 20 गाड़ियां शहर से अवैध बैनर—पोस्टर


जयपुर। नगर निगम चुनावी (Municipal election) दंगल के बीच शहर इन दिनों अवैध बैनर—पोस्टरों से बदरंग हो रहा है। पार्षद प्रत्याशियों की ओर से शहर में जगह—जगह अवैध रूप से बैनर पोस्टर लगा रखे है, लेकिन अवैध बैनर पोस्टरों की गिने—चुने लोग ही शिकायतें कर रहे है। नगर निगम अधिकारियों की मानें तो अवैध बैनर पोस्टर लगाकर आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे लोगों की निगम के पास रोजाना सिर्फ 2 से 4 शिकायतें पहुंच रही है। हालांकि नगर निगम अधिकारी रोजाना करीब 20 गाड़ियां शहर के अवैध बैनर पोस्टर हटाने का दावा कर रहे है।
नगर निगम प्रशासन ने शहर में अवैध बैनर—पोस्टर आदि लगाने पर कार्रवाई करने के लिए कार्मिकों को जिम्मेदारी सौंप रखी है। नगर निगम ने कंट्रोल रूम भी बना रखा है, जिस पर 24 घंटे अधिकारियों की ड्यूटी लगा रखी है। कंट्रोल रूप में रोजाना अवैध रूप से लगे बैनर पोस्टर की शिकायतें दर्ज की जाती है, लेकिन लोग जागरूक नहीं होने से शिकायतें गिनी—चुनी ही आ रही है। नगर निगम अधिकारियों की मानें तो कंट्रोल रूम में रोजाना सिर्फ 2 से 4 शिकायतें ही आ रही है। जबकि सच्चाई यह है कि शहर की हर सड़क पर अवैध रूप से बैनर—पोस्टर लगे हुए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो