scriptनगर निगम बेड़े में शामिल हुई 5 होइस्ट मशीनें | JAIPUR MUNICIPAL CORPORATION HOIST MACHINES | Patrika News

नगर निगम बेड़े में शामिल हुई 5 होइस्ट मशीनें

locationजयपुरPublished: Jun 24, 2020 07:09:27 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

नगर निगम (Jaipur Municipal Corporation) बेडे में बुधवार को 5 नई होइस्ट मशीनें (स्काई लिफ्ट) (Hoist machines) शामिल हुई। इन मशीनों से बिजली की शिकायतों को तुरंत निस्तारण हो सकेगा। ये मशीनें 15 मीटर हाइट तक के पोलों की लाइटों के साथ हाई मास्ट लाइटों को ठीक करने के काम आएगी। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने इन मशीनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

नगर निगम बेड़े में शामिल हुई 5 होइस्ट मशीनें

नगर निगम बेड़े में शामिल हुई 5 होइस्ट मशीनें

नगर निगम बेड़े में शामिल हुई 5 होइस्ट मशीनें
— बिजली की समस्याओं का होगा समाधान
— एक करोड़ 10 लाख रुपए में खरीदी मशीनें

जयपुर। नगर निगम (Jaipur Municipal Corporation) बेडे में बुधवार को 5 नई होइस्ट मशीनें (स्काई लिफ्ट) (Hoist machines) शामिल हुई। इन मशीनों से बिजली की शिकायतों को तुरंत निस्तारण हो सकेगा। ये मशीनें 15 मीटर हाइट तक के पोलों की लाइटों के साथ हाई मास्ट लाइटों को ठीक करने के काम आएगी। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने इन मशीनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
नगर निगम के पास अभी देा ही मशीनें थी, ये नई मशीनें आने के बाद निगम बेडे में 7 मशीने हो गई। हालांकि पुरानी दो मशीनें खराब हो चुकी है। ये 5 नई होइस्ट मशीनें करीब एक करोड़ 10 लाख रुपए में खरीदी है।
यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि नगर निगम के बेड़े में 5 नई होइस्ट मशीनें (स्काई लिफ्ट) शामिल होने से जनता की समस्याओं का शीघ्र समाधान होगा। नगर निगम में जो शिकायतें आती है, उनमें 50 प्रतिशत शिकायतें रोड लाइट बंद होने की होती है। उन्होंने बताया कि आमतौर पर रोड लाइटों के खराब होने का मुख्य कारण बीच में आने वाले पेड़ो के कारण होने वाला शाॅर्ट सर्किट होता है। नई मशीनों के आने से रोड लाइटों को तुरंत सुधारा जा सकेगा, वही उनके बीच में आने वाले बड़े पेड़ों की छंटाई में भी ये मशीनें काम आएगी।
निगम आयुक्त विजयपाल सिंह ने बताया कि शहर का लगातार विस्तार हो रहा है और स्ट्रीट लाइटों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। शहर में नई काॅलोनियां विकसित हो रही है, ऐसे में लाइटों के मेंटीनेंस की शिकायतें भी बढ़ रही है। इन समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए ही निगम ने 5 नई स्काॅई लिफ्ट मशीने खरीदी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो