नगर निगम ने पशु—पक्षियों की ली सुध, बांधेंगा एक हजार परिण्डे

कोरोना वायरस (Corona virus) के संक्रमण को रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन में बेजुबां पशु—पक्षियों की गुरुवार को नगर निगम (Jaipur Municipal Corporation) प्रशासन ने भी सुध ली। अब निगम प्रशासन ने पशु-पक्षियों के लिए खान-पान की व्यवस्था करना शुरू कर दिया है। इसके लिए गुरुवार शहर में विभिन्न स्थानों पर परिण्डे बांधे, जिनमें दाना व पानी की भी व्यवस्था की गई। अब नगर निगम शहर में एक हजार परिण्डे (Parinde) बांधेंगा।

By: Girraj Sharma

Updated: 23 Apr 2020, 08:59 PM IST

नगर निगम ने पशु—पक्षियों की ली सुध

पक्षियों के दाना—पानी के लिए बांधेंगा एक हजार परिण्डे

जयपुर। कोरोना वायरस (Corona virus) के संक्रमण को रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन में बेजुबां पशु—पक्षियों की गुरुवार को नगर निगम (Jaipur Municipal Corporation) प्रशासन ने भी सुध ली। अब निगम प्रशासन ने पशु-पक्षियों के लिए खान-पान की व्यवस्था करना शुरू कर दिया है। इसके लिए गुरुवार शहर में विभिन्न स्थानों पर परिण्डे बांधे, जिनमें दाना व पानी की भी व्यवस्था की गई। अब नगर निगम शहर में एक हजार परिण्डे (Parinde) बांधेंगा। वहीं गायों को चारा भी डाला गया। निगम प्रशासन ने विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं से भी पशु—पक्षियों के दाना—पानी के लिए आगे आने की अपील की है।

नगर निगम के उपायुक्त उद्यान प्रियदत्त सिंह चारण ने बताया कि शहर में गर्मियों के सीजन में पशु-पक्षी पे्रमी व सामाजिक संगठन पशु-पक्षियों के लिए दाना-पानी की व्यवस्था करते हैं, लेकिन लॉकडाउन के चलते अब लोग घरों में है और गर्मी के इस सीजन में पशु-पक्षियों के लिए खाने व पानी पीने का संकट आ गया है। ऐसी स्थिति को देखते हुए निगम प्रशासन की ओर से पक्षियों को चुग्गा देने और पानी पिलाने के लिए शहरभर के विभिन्न स्थानों, पार्को व अन्य स्थलों पर परिण्डे बांधे है। इन परिण्डों में पीने के लिए पानी के साथ बाजार, मक्का भी पक्षियों के खाने के लिए डाला है। शहर में एक हजार परिण्डे बांधे जाएंगे।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned