script

Jaipur पॉश इलाके में भूखंड खरीदने के लिए लोगों ने नहीं ली रुचि

locationजयपुरPublished: Jan 19, 2020 06:07:30 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

नगर निगम (Municipal Corporation) ने दो साल पहले जिस पॉश इलाके (Posh locality) में खड्ढ़ा बस्ती (khadda basti) को खाली करवाया, अब उसकी जमीन नहीं बेच पा रहा है। नगर निगम प्रशासन ने यहां भूखंड सृजित कर उन्हें बेचने की योजना बनाई है।

पॉश इलाके में भूखंड खरीदने के लिए लोगों ने नहीं ली रुचि

पॉश इलाके में भूखंड खरीदने के लिए लोगों ने नहीं ली रुचि

पॉश इलाके में भूखंड खरीदने के लिए लोगों ने नहीं ली रुचि

आदर्श नगर की साकेत कॉलोनी जैसे इलाके में है खड्ढ़ा बस्ती

जयपुर। नगर निगम (Municipal Corporation) ने दो साल पहले जिस पॉश इलाके (Posh locality) में खड्ढ़ा बस्ती (khadda basthi) को खाली करवाया, अब उसकी जमीन नहीं बेच पा रहा है। नगर निगम प्रशासन ने यहां भूखंड सृजित कर उन्हें बेचने की योजना बनाई है। इसके लिए निगम प्रशासन ने हाल ही में 6 भूखंडों को बेचने के लिए नीलामी की, लेकिन उसमें सिर्फ एक ही खरीदार पहुंचा। एेसे में नीलामी स्थगित करनी पड़ी।
नगर निगम ने करीब दो साल पहले अक्टूबर 2017 में खड्डा बस्ती को खाली करवाया था। करीब चार बीघा जमीन पर बसे लोगों का पुनर्वास करके निगम प्रशासन ने इस जमीन को खाली करवाया था। उसके बाद नगर निगम ने इस जमीन पर लगभग 55 भूखण्ड सृजित किए है, जिनको नीलामी के जरिए बेचने की योजना बनाई। बस्ती को खाली करवाने के बाद करीब दो साल तक यहां मलबा पड़ा रहा, दो साल में बस्ती की कोई प्लानिंग तैयार नहीं की गई। इस बीच नगर निगम ने 6 भूखंडों को बेचने के लिए हाल ही में नीलामी की, लेकिन खरीदारों ने रुचि नहीं दिखाई।
निगम अधिकारियों के अनुसार इस जमीन के लिए सृजित भूखण्डों की नीलामी 75 हजार रुपए प्रतिवर्ग मीटर की दर से शुरू की थी, वहीं कॉर्नर भूखण्डों की नीलामी 82 हजार 500 रुपए की दर से रखी थी। हालांकि जब नीलामी हुई, तब सिर्फ एक ही व्यक्ति वहां पहुंचा। बाद में निगम प्रशासन ने नीलामी को टाल दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो