scriptजयपुर के बड़े नाले की 15 दिन में होगी सफाई, महापौर पहुंची देखने | JAIPUR NAG TALAI DRAIN CLEANING | Patrika News

जयपुर के बड़े नाले की 15 दिन में होगी सफाई, महापौर पहुंची देखने

locationजयपुरPublished: Jun 24, 2022 03:41:21 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

Jaipur Nag Talai drain cleaning हवामहल आमेर जोन क्षेत्र स्थित नाग तलाई के नाले की सफाई होगी। हैरिटेज नगर निगम महापौर मुनेश गुर्जर ने शुक्रवार को नाग तलाई नाले का निरीक्षण किया।

जयपुर के बड़े नाले की 15 दिन में होगी सफाई, महापौर पहुंची देखने

जयपुर के बड़े नाले की 15 दिन में होगी सफाई, महापौर पहुंची देखने

Jaipur Nag Talai drain cleaning जयपुर। हवामहल आमेर जोन क्षेत्र स्थित नाग तलाई के नाले की सफाई होगी। हैरिटेज नगर निगम महापौर मुनेश गुर्जर ने शुक्रवार को नाग तलाई नाले का निरीक्षण किया, इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को नाग तलाई नाले में अतिरिक्त संसाधन लगा कर 15 दिन में सफाई करने के निर्देश दिए।

महापौर मुनेश गुर्जर और उप महापौर मोहम्मद असलम फारुकी ने वार्ड 30 में नाग तलाई नाले का जायजा लिया। महापौर ने अधिकारियों को तत्काल काम शुरू कर नाले में पड़े कचरे को तत्काल उठाने के निर्देश दिए। उन्होंने निगम के मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक को वार्ड में सफाई व्यवस्था ठीक नहीं होने पर नोटिस जारी करने के निर्देश। दौरे के दौरान महापौर ने कहा कि काम में किसी तरह की कोताही नहीं बरती जाएगी।

जेडीए—निगम के बीच फंसी सफाई
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पूर्ववर्ती सरकार के समय जेडीए ने इस नाले की सफाई करवाई थी। उस समय नगर निगम की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी, मगर इसके बाद नगर निगम नाला सफाई का काम लगातार जेडीए पर टाल रहा था, लेकिन जनप्रतिनिधियों के दबाव के चलते हैरिटेज नगर निगम नाले की सफाई खुद करवा रहा है।

50 फीसदी भी नाले नहीं हो पाए साफ
हैरिटेज नगर निगम क्षेत्र में 435 छोटे नाले है, इनमें से अभी 150 नाले भी पूरी तरह साफ नहीं हो पाए है। हालांकि 261 नालों में सफाई का काम चल रहा है। हैरिटेज नगर निगम क्षेत्र में 100 से अधिक नाले ऐसे है, जहां अभी तक सफाई का काम भी शुरू नहीं हो पाया है।

अफसरों को सौंपी कमान
शहर में नालों की सफाई को लेकर हैरिटेज नगर निगम ने जोन उपायुक्तों को कमान सौंप दी है। जोन उपायुक्त रोजाना नाला सफाई की मॉनिटरिंग करेंगे। इसके साथ सफाई व्यवस्था भी देखेंगे। इसे लेकर महापौर मुनेश गुर्जर और आयुक्त अवधेश मीना ने अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें निर्देश जारी कर दिए है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो