scriptनिगम की कार्रवाई, दुकान के बाहर सामान रखने पर तीन दुकानें सात दिन के लिए सीज, व्यापारियों ने किया बाजार बंद | Jaipur nagar nigam action on encroachment tripolia bazar 3 shops seize | Patrika News

निगम की कार्रवाई, दुकान के बाहर सामान रखने पर तीन दुकानें सात दिन के लिए सीज, व्यापारियों ने किया बाजार बंद

locationजयपुरPublished: Jun 26, 2019 06:02:28 pm

Jaipur Nagar Nigam की सतर्कता शाखा ने की पहली बड़ी कार्रवाई

jaipur

निगम की कार्रवाई, दुकान के बाहर सामान रखने पर तीन दुकानें सात दिन के लिए सीज, व्यापारियों ने किया बाजार बंद

जयपुर। जयपुर नगर निगम ( Jaipur Nagar Nigam ) में दुकानों के बाहर अतिक्रमण ( encroachment ) पर कार्रवाई करना शुरू कर दिया है। निगम ने गुरुवार को परकोटा स्थित त्रिपोलिया बाजार ( Tripolia Bazar ) में तीन दुकानों को सात दिन के लिए सीज कर दिया है। इन दुकानों के बाहर सामान रखा हुआ था। वहीं एक दुकान के अंदर दो आदमियों के होने की जानकारी सामने आई है। निगम की इस कार्रवाई के विरोध में दुकानदारों ने बाजार बंद कर दिया है।
नगर निगम ने बुधवार को दुकानों के बाहर बरामदों में रखे सामान पर त्रिपोलिया बाजार स्थित रंगाई—छपाई की दुकानों पर कार्रवाई की है। निगम ने तीन दुकानों को सात दिन के लिए सीज किया है। निगम की अतिक्रमण के खिलाफ पहली बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। वहीं सीज की गई एक दुकान में दो आदमियों के होने की भी जानकारी आ रही है। जिसके चलते व्यापारियों ने कार्रवाई का विरोध शुरू कर दिया है।
jaipur
व्यापारियों का कहना है कि निगम ने दुकानें सीज करते समय कर्मचारियों को बाहर नहीं निकलने दिया है। त्रिपोलिया बाजार स्थित हाजी रंगाई ड्राईक्लीनर्स की दुकान के अंदर दो आदमी होना बताया जा रहा है। व्यापारियों ने निगम की कार्रवाई के विरोध में बाजार बंद कर दिया है। व्यापारियों का कहना है कि वे अतिक्रमण नहीं करना चाहते, लेकिन सड़कों पर ठेल और बरामदों में बैठने वाले फुटकर दुकानदारों से ग्राहकी प्रभावित होती है। उनके खिलाफ नगर निगम कभी कार्रवाई नहीं करता है।
shanti dhariwal
मंत्री ने किया था दौरा
गौरतलब है कि स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ( Shanit Dhariwal ) ने गुरुवार को सांगानेरी गेट पहुंच बरामदों का निरीक्षण किया था। करीब तीन किमी के दौरे में धारीवाल ने व्यापारियों से अभियान में सहयोग करने के लिए कहा। उन्होंने अपने दौरे में 10 से 12 बार व्यापारियों से कहा था कि यदि अब सामान दुकानों के बाहर बरामदों में रखा तो पहली बार दुकान सात दिन और दूसरी बार महीने भर के लिए सीज कर दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो