scriptकचरा इकट्ठा करने देने के लिए मांगी एक लाख रुपए रिश्वत, अधिकारी गिरफ्तार | Jaipur nagar nigam: bvg company officer arrested 1 lakh bribe case acb | Patrika News

कचरा इकट्ठा करने देने के लिए मांगी एक लाख रुपए रिश्वत, अधिकारी गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Oct 26, 2021 09:30:56 pm

बीवीजी कम्पनी का सहायक प्रबंधक 75 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार, नगर निगम अधिकारियों के लिए मांगे थे एक लाख रुपए, कचरा डिपो से कांच की बोतल और प्लास्टिक एकत्र करने वाले से वसूल रहे थे रकम
 

a4.jpg
जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने मंगलवार को बीवीजी कंपनी के सहायक प्रबंधक राहुल बोडके को 75 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। एसीबी ने 23 अक्टूबर को रिश्वत मांगने का सत्यापन किया, तब राहुल बोडके ने रिश्वत के 25 हजार रुपए लिए थे।
डीजी बीएल सोनी ने बताया कि परिवादी ने 22 अक्टूबर को इस संबंध में शिकायत दी। शिकायत में बताया कि परिवादी द्वारा नगर निगम के कचरा डिपो से री-साइकिल के लिए कचरे से कांच की बोतल, प्लास्टिक और अन्य सामान एकत्र किया जाता है। इस कचरे को एकत्र करने के लिए नगर निगम के अधिकारी बाधा उत्पन्न नहीं करें इसके ऐवज में बीवीजी कंपनी का सहायक प्रबंधक राहुल बोडके एक लाख रुपए की रिश्वत मांग रहा है।
ट्रैप की कार्रवाई एसीबी के एएसपी आलोक शर्मा को सौंपी गई। टीम ने आरोपी द्वारा 23 अक्टूबर को सत्यापन किया, तब आरोपी ने एक लाख रुपए रिश्वत में से 25 हजार रुपए ले लिए और शेष राशि मंगलवार को लेना तय किया।
दिल्ली रोड पर बुलाकर ली रिश्वत
एएसपी आलोक शर्मा ने बताया कि राहुल बोडके ने परिवादी को दिल्ली रोड पर 75 हजार रुपए लेकर बुलाया। एसीबी की टीम पहले से तैयार थी। आरोपी ने अपनी गाड़ी में ही रिश्वत की राशि वसूली, तभी एसीबी ने उसको पकड़ लिया। आरोपी के घर पर देर रात तक एसीबी का सर्च जारी थी।
नगर निगम कचरे से भी ले रही रिश्वत
एसीबी सूत्रों के मुताबिक, नगर निगम में रिश्वत के कई मामले पहले भी सामने आ चुके। इसके बावजूद वहां रिश्वतखोरी में नए-नए मामले सामने आ रहे हैं। अब कचरा डिपो में रिश्वत की राशि वसूल रहे थे। जबकि नीलाम करने नहीं करके सरकारी खजाने में चपेट लगा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो