छह नगर निगमों में 140 बागियों ने भरा नामांकन, पहले होगी मान-मनौव्वल, नहीं मानें तो कार्रवाई

प्रदेश के जयपुर, जोधपुर और कोटा के छह नगर निगमों में नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के साथ ही बागियों की मान-मनोव्वल का दौर शुरू हो गया है। इन सभी जगहों पर भाजपा के 140 कार्यकर्ताओं ने बागी होकर नामांकन दाखिल किया है। इसमें सर्वाधिक 67 बागी जयपुर की दोनों नगर निगम से हैं।

By: Umesh Sharma

Published: 20 Oct 2020, 08:45 PM IST

जयपुर।

प्रदेश के जयपुर, जोधपुर और कोटा के छह नगर निगमों में नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के साथ ही बागियों की मान—मनोव्वल का दौर शुरू हो गया है। इन सभी जगहों पर भाजपा के 140 कार्यकर्ताओं ने बागी होकर नामांकन दाखिल किया है। इसमें सर्वाधिक 67 बागी जयपुर की दोनों नगर निगम से हैं। कोटा में 40 और जोधपुर में 33 कार्यकर्ताओं ने बागी होकर भाजपा प्रत्याशियों के सामने ताल ठोकी है।

पार्टी ने तय किया है कि सभी को मनाने के पूरे प्रयास किए जाएंगे। इसके लिए बाकायदा स्थानीय नेताओं के साथ विधायक, विधायक प्रत्याशी, सांसदों को यह काम सौंपा गया है। पार्टी चाहती है कि सभी परिवार के सदस्य हैं। अगर पार्टी के कहने के बाद भी इन नेताओं ने अपना नाम वापस नहीं लिया तो पार्टी की ओर से तय नियमों के तहत इन सभी पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

जयपुर हैरिटेज से ये हैं बागी

जयपुर में सबसे ज्यादा कार्यकर्ताओं ने बागी होकर मैदान में ताल ठोकी है। नगर निगम हैरिटेज में वार्ड नंबर 58 से पूर्व सांसद गिरधारी लाल भार्गव के पुत्र मनोज भार्गव ने निर्दलीय पर्चा भरा है। इसी तरह वार्ड 14 से युवा मोर्चा शहर मंत्री लक्ष्मीनारायण सैनी, वार्ड 21 से दिव्या पारीक, वार्ड 93 से बीजेपी महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष और पूर्व पार्षद नीता खेतान, वार्ड 96 से जगदीश वर्मा शामिल हैं।

जयपुर ग्रेटर से ये हैं बागी

वार्ड 149 से भाजपा महिला मोर्चा उपाध्यक्ष स्वाति परनामी, वार्ड 150 से पूर्व पार्षद संजीव शर्मा, वार्ड 145 से बीजेपी युवा मोर्चा शहर उपाध्यक्ष गौरव तिवारी और मंडल महामंत्री युवा मोर्चा दीपेश मिश्रा ने ताल ठोकी है। वार्ड 38 से प्रिया यादव, वार्ड 141 से गौरव कटारिया, वार्ड 140 से शशि भूषण यादव, वार्ड 134 से घनश्याम भार्गव, वार्ड 137 से मोहित शर्मा ने निर्दलीय नामांकन दाखिल किया है। वार्ड 148 में बिल्लू सैनी, शंकर गुर्जर, मालवीय नगर क्षेत्र में युवा मोर्चा के पूर्व पदाधिकारी धरमा चौधरी, वार्ड 126 में बीजेपी युवा मोर्चा शहर महामंत्री धर्म चौधरी, वार्ड 130 में भाजपा वार्ड अध्यक्ष की पत्नी मंजू चौधरी और वार्ड नंबर 127 में मालवीय नगर महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष अमिता शर्मा मैदान में हैं।

Umesh Sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned