scriptसर्वसम्मति से पास हुआ शहर के विकास का बजट, जल्द भेजा जाएगा सरकार को | jaipur nagar nigam general body meeting: budget pass by members | Patrika News

सर्वसम्मति से पास हुआ शहर के विकास का बजट, जल्द भेजा जाएगा सरकार को

locationजयपुरPublished: Feb 26, 2019 12:41:20 pm

Submitted by:

Mridula Sharma

नगर निगम की साधारण सभा बैठक में पास हुआ बजट

jmc jaipur

सर्वसम्मति से पास हुआ शहर के विकास का बजट, जल्द भेजा जाएगा सरकार को

अश्विनी भदौरिया/जयपुर. शहर के विकास का बजट मंगलवार को साधारण सभा में पेश किया गया इससे पहले कोरम को पूरा करने की चली आ रही जद्दोजहद वार्ड 46 से भाजपा पार्षद रामनिवास जोनवाल के आने से खत्म हो गई और कोरम पूरा करने के लिए 34 सदस्य पूरे हो गए।
4 साल का काम 2 माह में करेंगे—महापौर
महापौर विष्णु लाटा ने बैठक में कहा कि 4 साल का विकास 2 माह में करके दिखाएंगे। उन्होंने कहा, भ्रष्टचार की जांच Acb से कराएंगे और किसी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने इसके लिए सीइओ को निर्देश दिए। लाटा ने कहा, लोकसभा चुनाव से पहले काम करके दिखाएंगे
ये होगा विकास
बजट के अनुसार जयपुर के हर वार्ड में 15 से 20 लाख रुपये तक के cctv कैमरे लगाए जाएंगे। इस दौरान विधायक लालचंद कटारिया ने कहा कि यदि निगम का बजट कम होगा तो विधयाक निधि से काम करवाएंगे। गैराज शाखा को मजबूत करने के लिए नगर निगम 55 करोड़ के वाहन भी खरीदेगा। महापौर ने कहा कि यदि कंपनी छोड़ कर चली जाए तो उसकी तैयारी के लिए निगम पहले से ही तैयार रहेगा। राजस्थान पत्रिका ने भी इस खबर को कुछ दिन पहले प्रकाशित किया था। नगर निगम का कुल बजट 1870 करोड़ का है।
खाचरियावास ने भाजपा पर साधा निशाना
बैठक में पहुंचे प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि लोगों के मन की बात समझे और आगे बढ़ने की राजनीति करने चाहिए। दलगत राजनीति से ऊपर उठकर भाजपा पार्षदों को आज इस बैठक में आना चाहिए था और अहंकार के टकराव को दूर करते हुए शहर के विकास में शामिल होना चाहिए था इन सभी बातों को सुन कांग्रेसी पार्षदों ने मैज थपथपाई। भाजपा पर निशाना साधते हुए खाचरियावास ने कहा कि वह विकास विरोधी हैं और भ्रष्टाचार की जांच होने के डर से ही उनके पार्षदों ने बैठक से दूरी बनाई है। विधायक ने हिंगौनिया गौशाला पर कहा कि इसकी जांच होनी चाहिए और इसकी सच्चाई लोगों के सामने आनी चाहिए।
महेश जोशी ने भी किया समर्थन
विधायक महेश जोशी ने कहा कि जो बजट आप लेकर आए हैं वह हमें स्वीकार है जो भी आप काम शहर की जनता के भले के लिए करेंगे उसमें सरकार हमेशा आपके साथ खड़ी रहेगी उन्होंने कहा कि शहर के लोगों को सफाई और सड़कों की जरूरत होती है यह मूलभूत सुविधाएं लोगों को जल्द से जल्द उपलब्ध कराई जानी चाहिए इसके अलावा उन्होंने मोबाइल टावर को लेकर भी सदन में अपना पक्ष रखा उन्होंने कहा जो नियमों के अनुरूप काम नहीं कर रहे हैं उन पर अवमानना का केस दर्ज होना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो