script

एक दिन पहले महापौर को सूचना देकर धरने पर बैठे सराफ, ताकि राजनीति चमका सकें

locationजयपुरPublished: Jul 27, 2021 07:04:55 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

भाजपा विधायक कालीचरण सराफ ने मंगलवार को मालवीय नगर में सीवरेज की समस्या को लेकर अपनी ही महापौर के खिलाफ धरने पर बैठ गए। मगर खास बात यह रही कि सराफ ने एक दिन पहले ही महापौर को धरने की सूचना दे दी थी। फिर क्या था धरना शुरू होने के कुछ ही देर में कार्यवाहक महापौर शील धाभाई अधिकारियों के साथ धरना स्थल पहुंची और 3 दिन में समस्या का समाधान करवाने की बात कह कर धरना समाप्त करवा दिया।

एक दिन पहले महापौर को सूचना देकर धरने पर बैठे सराफ, ताकि राजनीति चमका सकें

एक दिन पहले महापौर को सूचना देकर धरने पर बैठे सराफ, ताकि राजनीति चमका सकें

जयपुर।

भाजपा विधायक कालीचरण सराफ ने मंगलवार को मालवीय नगर में सीवरेज की समस्या को लेकर अपनी ही महापौर के खिलाफ धरने पर बैठ गए। मगर खास बात यह रही कि सराफ ने एक दिन पहले ही महापौर को धरने की सूचना दे दी थी। फिर क्या था धरना शुरू होने के कुछ ही देर में कार्यवाहक महापौर शील धाभाई अधिकारियों के साथ धरना स्थल पहुंची और 3 दिन में समस्या का समाधान करवाने की बात कह कर धरना समाप्त करवा दिया। ऐसे में इस धरने में जनप्रतिनिधियों का रोष कम और राजनीति चमकाने की कवायद ज्यादा नजर आई।
दरअसल मालवीय नगर क्षेत्र में सीवरेज की समस्या से लोग परेशान है। इसे लेकर निगम अधिकारियों को कई बार शिकायत की गई, लेकिन कोई अल नहीं निकला। इससे नाराज विधायक कालीचरण सराफ ने महापौर को सोमवार को धरने की सूचना देकर मंगलवार को स्थानीय पार्षद और नेताओं के साथ धरना शुरू कर दिया। इस दौरा नेताओं ने निगम की कार्यशैली पर सवाल उठाए। धरना चलते कुछ ही देर हुई थी कि धाभाई मौके पर अधिकारियों के साथ पहुंच गई। विधायक के पास ही कुर्सी लगाकर धाभाई ने सराफ की समस्या का सुना और तीन दिन में इसे दूर करने का आश्वासन दिया। सराफ ने भी दो दिन अतिरिक्त देते हुए चेतावनी दे दी कि अगर काम नहीं हुआ तो जेएलएन मार्ग को जाम किया जाएगा।
सराफ बोले, जंगल में मोर नाचा किसने देखा

सराफ ने ‘जंगल में मोर नाचा किसने देखा’…कहावत बोलकर साफ कर दिया कि धरना नहीं देता तो फिर पता कैसे चलता। हालांकि सराफ ने माना कि कार्यवाहक महापौर बढ़िया काम कर रही है और नगर निगम के अधिकारी भी उनकी सुनते हैं। तभी तो अधिकारी उनके साथ धरना स्थल तक आएं हैं।
कार्यकाल बढ़ाने की मांग की

सराफ ने गहलोत सरकार से नगर निगम ग्रेटर कार्यवाहक महापौर शील धाभाई का कार्यकाल सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने तक बढ़ाने की मांग की है। उधर धाभाई ने कहा कि ठेकेदार सीवरेज का काम सही से नहीं कर रहा और अब जब विधायक ने धरना दिया है तो उसका सबूत है, जिसके आधार पर ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो