scriptजयपुर: BJP मेयर प्रत्याशी के पति पर पार्षदों की खरीद-फरोख्त का आरोप, ACB ने शुरु की तफ्तीश | jaipur nagar nigam mayor election horse trading allegation | Patrika News

जयपुर: BJP मेयर प्रत्याशी के पति पर पार्षदों की खरीद-फरोख्त का आरोप, ACB ने शुरु की तफ्तीश

locationजयपुरPublished: Nov 09, 2020 12:23:16 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

नगर निगम चुनाव 2020, पार्षदों की खरीद-फरोख्त का सामने आया चौंकाने वाला मामला, हेरिटेज भाजपा प्रत्याशी कुसुम यादव के पति पर लग रहे आरोप, कांग्रेस पार्षद की शिकायत पर एसीबी ने दर्ज किया मामला, पार्षदों को प्रलोभन देने की बात आई सामने, सबूत के तौर पेश की गई है ऑडियो रिकॉर्डिंग, मेयर प्रत्याशी पति ने आरोपों से किया इनकार

जयपुर: BJP मेयर प्रत्याशी के पति पर पार्षदों की खरीद-फरोख्त का आरोप, ACB ने शुरु की तफ्तीश
जयपुर।

विधानसभा के बाद अब नगर निगम चुनाव में भी नेताओं की खरीद-फरोख्त का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जयपुर हेरिटेज से कांग्रेस के वार्ड 42 पार्षद दशरथ सिंह ने भाजपा प्रत्याशी कुसुम यादव के पति अजय यादव पर पार्षद चुनाव में खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया है। यही नहीं इसकी शिकायत दर्ज कर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने जांच भी शुरू कर दी है।
जानकारी के मुताबिक़ सनसनीखेज़ आरोप लगाकर एसीबी में शिकायत करने वाले कांग्रेस पार्षद दशरथ सिंह ने पैसे के बल पर पार्षदों की खरीद-फरोख्त करने की बाकायदा एक रिकॉर्डिंग भी अधिकारियों को पेश की है।
सबूत के तौर पर दी गई पेन ड्राइव की रिकॉर्डिंग की अब सत्यता की जांच होगी। एसीबी ने जहां परिवाद लेकर जांच शुरू कर दी है तो वहीं इस प्रकरण को लेकर कांग्रेस ने भी दोषियों पर फ़ौरन कार्रवाई की मांग पुरजोर तरीके से उठाना शुरू कर दिया है।
लाखों से करोड़ों तक की हो रही डील!
बताया गया है कि कांग्रेस पार्षद ने एसीबी को जो ऑडियो रिकॉर्डिंग दी है उसमें लाखों से करोड़ों तक की सौदेबाजी की बात हो रही है। मेयर प्रत्याशी के पति अजय यादव पर आरोप है कि वे धनराशी का लालच देने के साथ ही समितियों का चेयरमैन बनाने, कई तरह की सुविधाएं देने, नगर निगम से सरकारी वाहन उपलब्ध कराने सहित वार्ड में कोई भी काम कराने पर कमीशन देने पेशकश कर रहे हैं।
आरोप बेबुनियाद
मेयर प्रत्याशी के पति अजय यादव ने आरोपों को खारिज किया है। उन्होंने कहा कि मैं वॉइस सैंपल देने के लिए तैयार हूं। ये मेरी आवाज नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो