प्रताप नगर में बिकीं 35 सम्पत्तियां, मिले 9.36 करोड़

----

By: Ashwani Kumar

Published: 19 Mar 2020, 09:18 PM IST

जयपुर. राजस्थान आवासन मंडल ने गुरुवार को प्रताप नगर में 35 सम्पतियों को बेचा। इससे मंडल को 9.36 करोड़ रुपए का राजस्व मिला। प्रताप नगर में मोहरबदं नीलामी के माध्यम से 32 व्यावसायिक और 3 आवासीय सम्पत्तियों को बेचा गया। इस नीलामी से मंडल को 9 करोड़ 35 लाख रुपए का राजस्व मिला। आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि इससे पहले मंगलवार को 14 प्रीमियम सम्पत्तियों की नीलामी से 10.42 करोड़ रुपए का राजस्व मिला था। बुधवार को प्रदेश भर में 101 सम्पत्तियां बिकीं। इस दौरान मंडल को 26.58 करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ। तीन दिनों में मंडल ने 150 सम्पत्तियों की नीलामी की और 46.35 करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ।

23 से होगी नीलामी
23 मार्च को मानसरोवर में विकसित आरएचबी आतिश मार्केट के 12 भूखंडों और 26 मार्च को प्रताप नगर में विकसित आयुष मार्केट के 11 भूखंडों को खुली नीलामी के माध्यम से बेचा जाएगा। इन भूखंडों की नीलामी सम्बंधित उप आवासन आयुक्त कार्यालय में सुबह 11 बजे से की जाएगी।

इधर, हटाए अतिक्रमण
जयपुर। जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने गुरूवार को सामुहिक अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए प्रेम नगर विस्तार कॉलोनी में सड़क सीमा में और पीआरएन दक्षिण में सुमेर नगर-द्वितीय में सरकारी भूमि से अतिक्रमण ध्वस्त किए।
मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन-5 में प्रेम नगर विस्तार कॉलोनी में रोड़ सीमा पर करीब 500 मीटर तक सात चबूतरे, 14 लोहे की जालियां, लॉन व अन्य अतिक्रमण कर लिया गया था, जिन्हें ध्वस्त कर सड़क सीमा को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया। उन्होंने बताया कि पीआरएन-दक्षिण में सुमेर नगर-द्वितीय में जेडीए स्वामित्व की करीब 600 वर्ग गज सरकारी भूमि पर फर्नीचर, लोहे के गेट, टेबल-कुर्सियां व अन्य सामान डालकर अतिक्रमण कर लिया था।

Ashwani Kumar Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned