हैरिटेज निगम आयुक्त बोले: पट्टे जारी करने में लाओ तेजी, लापरवाही स्वीकार नहीं की जाएगी

 

-बैठक की सूचना होने के बाद भी अनुपस्थित रहने वाले कार्मिकों को दिया जाएगा कारण बताओ नोटिस

By: Ashwani Kumar

Published: 11 Oct 2021, 05:56 PM IST

जयपुर। राजधानी के हैरिटेज नगर निगम इस सप्ताह कम से कम 500 पटï्टे जारी करेगा। इसके लिए सोमवार को आयुक्त अवधेश मीणा ने अधिकारियों को निर्देश दिए। मुख्यालय में हुई समीक्षा बैठक में वे अधिकारियों की कार्यशैली से संतुष्ट नहीं दिखे। उन्होंने साफ कहा कि काम में तेजी लाओ। किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लंबित पट्टा संबंधी पत्रावली का प्राथमिकता से निस्तारण करें । बैठक की जानकारी होने के बाद भी न आने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश आयुक्त ने दिए।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप हमारा प्रयास ज्यादा से ज्यादा लोगों को नियमानुसार पट्टा जारी कर राहत पहुंचाना है। सरकार ने जो छूट दी है, उसकी जानकारी जनता तक पहुंचाएं।
वहीं, अतिरिक्त आयुक्त सत्तार खान ने कहा कि जीरो पेंडेंसी के तहत काम करने की जरूरत है। तभी अधिक से अधिक लोगों को राहत मिल पाएगी।
आयोजना शाखा के उपायुक्त सुरेंद्र सिंह यादव ने पट्टा जारी करने की प्रक्रिया, नियम और कानूनों के बारे में जानकारी दी।

4000 आवेदन में से पट्टे मिले 160
अभियान शुरू हुए 10 दिन हो चुके हैं। दो महीने से तैयारी चल रही है। निगम के जोन कार्यालयों से लेकर मुख्यालय तक पट्टे जारी करने के लिए करीब चार हजार आवेदन आए हैं। लेकिन, निगम अधिकारी अब तक 160 लोगों को ही पटïï्टे जारी कर सके हैं।

Ashwani Kumar Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned