scriptड्रेस कोड और आईकार्ड में दिखे कर्मचारी, रेट लिस्ट भी कुछ जगह लगी | jaipur news | Patrika News

ड्रेस कोड और आईकार्ड में दिखे कर्मचारी, रेट लिस्ट भी कुछ जगह लगी

locationजयपुरPublished: Oct 20, 2021 09:55:47 am

Submitted by:

Ashwani Kumar

—किशनपोल बाजार में भी जल्द रेट लिस्ट लगाएंगे, रेजीडेंट की सुविधाओं का भी रखा जाएगा ध्यान

parking_11.jpg
जयपुर। पार्किंग स्थलों में मनमानी की वसूली पर निगम ने भी सख्ती दिखाना शुरू किया है। उसके बाद मंगलवार को परकोटा की पार्किंग में शुल्क वसूलने वाले कर्मचारी ड्रेस कोड में दिखाई दिए। सभी के आईकार्ड भी थे। कुछ जगहों पर रेट लिस्ट भी दिखाई दी। हालांकि, रेट लिस्ट के जो बोर्ड लगाए गए हैं, उस पर निगम के किसी भी अधिकारी या कर्मचारी का नम्बर नहीं लिखा है। ऐसे में अवैध वसूली होने पर लोग शिकायत कहां करेंगे। निगम अधिकारियों का कहना है कि किशनपोल बाजार के निवासियों की गाड़ियों के लिए भी इंतजाम किए जाएगा।
इसके अलावा अन्य जयपुरिया अस्पताल के बाहर तो सड़क पर ही पार्किंग संचालित की जा रही है। वहीं, अब तक नगर निगम ने अब तक मालवीय मार्ग, आतिश मार्केट के अलावा भगवान दास मार्ग, अहिंसा सर्किल के पास, अहिंसा सर्किल से अग्रसेन सर्किल तक की पार्किंग रेटलिस्ट के कहीं पर बोर्ड नहीं हैं। माल—21 के पीछे पार्किंग के नाम पर अवैध वसूली पर आरओ, मुख्यालय गजेंद्र छाबड़ा का कहना है कि यह मामला मेरी जानकारी में नहीं है। यदि अवैध वसूली की जा रही है तो कार्रवाई की जाएगी।
ये भी हो रहा:
नई पार्किंग को चलाने को लिए पुरानी को बंद करने की तैयारी
इधर, हैरिटेज नगर निगम में संवेदक पूरे सिस्टम पर ही हावी हैं। यही वजह है कि हवामहल—आमेर जोन कार्यालय के बाहर वर्षों से संचालित हो रही पार्किंग को निगम ने बंद करने की तैयारी कर ली है। इसके पीछे तर्क दिया गया है कि नई पार्किंग का संचालन चौगान स्टेडियम में हो रहा है। ऐसे में इसकी कोई जरूरत नहीं है।

वर्जन
संबंधित फर्म को नोटिस जारी किए हैं। उनसे जवाब भी मांगा है। जो नियमों में प्रावधान है, उसके हिसाब से कार्रवाई की जाएगी। आरओ, मुख्यालय को जुर्माना लगाने को भी कहा है।
—अवधेश मीणा, आयुक्त, हैरिटेज नगर निगम

ट्रेंडिंग वीडियो