scriptपार्किंग व्यवस्थित होगी, यातायात भी किया जाएगा सुगम | jaipur news | Patrika News

पार्किंग व्यवस्थित होगी, यातायात भी किया जाएगा सुगम

locationजयपुरPublished: Oct 20, 2021 11:21:29 pm

Submitted by:

Ashwani Kumar

 
—यातायात पुलिस, निगम और स्थानीय थाना पुलिस ने मिलकर शुरू किया अभियान
 

walled_city.jpg

जयपुर। परकोटे में यातायात व्यवस्था को सुगम बनाए रखने के लिए बुधवार से अभियान शुरू हुआ। पहले दिन बाजारों से अतिक्रमण हटाए गए और पार्किंग व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश निगम की ओर से दिए गए। नो पार्किंग में खड़े वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की। साथ ही पार्किंग स्थल संचालकों को भी निगम अधिकारियों ने निर्देश दिए कि कार्यादेश के शर्तों की पालना की जाए।
अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त सैयद मुस्तफा अली जैदी के साथ निगम के अधिकारी, थानाधिकारी ने जौहरी बाजार, त्रिपोलिया बाजार, छोटी व बड़ी चौपड़ पर निरीक्षण किया। इस दौरान यातायात पुलिस ने क्रेन के जरिए यातायात में बाधा बने वाहनों को हटाया। निगम ने अतिक्रमण हटाकर सामान जब्त किया। वाहन चालकों, दुकानदारों और आने वाले ग्राहकों से यातायात नियमों की पालना के लिए समझाइश की।
इन्हीं बाजारों में पार्किंग व्यवस्था का बुरा हाल
परकोटे के प्रमुख बाजारों का बुरा हाल है। पार्किंग व्यवस्था के नाम पर मनमानी की जाती है और निगम के अधिकारी सुनवाई नहीं करते। यही वजह है कि यह अभियान चलाया जा रहा है।
हैरिटेज नगर निगम की राजस्व शाखा के उपायुक्त आर के मेहता ने बताया कि संवेदकों ने कुछ सुधार किए हैं। अन्य सुधार भी जल्द करने के आश्वासन दिए हैं। जौहरी बाजार के पार्किंग स्थल में अवैध वसूली न हो, इसके लिए निगम ने गार्ड तैनात किए हैं। किशनपोल बाजार में जल्द ही रेट लिस्ट के बोर्ड लगाए जाएंगे।

तीन ट्रक सामान जब्त किया
इधर, बाजारों में अस्थाई अतिक्रमण से राहत दिलाने के लिए सांगानेरी गेट से लेकर बड़ी चौपड़ और छोटी चौपड़ तक कार्रवाई की। इस दौरान 36 दुकानों के बाहर रखे सामान को निगम की टीम ने जब्त कर लिया। तीन ट्रक सामान जब्त किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो