scriptऑनलाइन भजनों की प्रस्तुति देकर श्याम बाबा को रिझा रहे | jaipur news bhajan gayak sanjay sain surajgarh khatu shyam darabar | Patrika News

ऑनलाइन भजनों की प्रस्तुति देकर श्याम बाबा को रिझा रहे

locationजयपुरPublished: May 26, 2020 10:12:48 pm

Submitted by:

Devendra Singh

shyam bhakt sanjay sain: लॉकडाउन में भजन गायक भी सोशल मीडिया के माध्यम से आनलाइन भजनों की प्रस्तुति देकर भगवान और भक्तों को रिझा रहे हैं। ऐसे ही है झुंझुनूं के सूरजगढ़ निवासी राष्ट्रीय स्तर के ख्याति प्राप्त भजन गायक संजय सैन लॉकडाउन के बाद से यानि 25 मार्च से नियमित रूप से रात आठ बजे से फेसबुक पर लाइव आकर भजनों से माध्यम से श्याम बाबा के दरबार में हाजिरी लगाने के साथ भक्तों को भजनों से सराबोर कर रहे हैं।

suraj.jpeg

भजन गायक संजय सैन

जयपुर। कोरोना वायरस ने लोगों के जीवन को बदल कर रख दिया है। लॉकडाउन के बाद सब कुछ ऑनलाइन हो गया है। ऐसे में देश के ख्यातनाम भजन गायक भी लॉकडाउन के दौरान सोशल मीडिया के माध्यम से आनलाइन भजनों की प्रस्तुति देकर भगवान और भक्तों को रिझा रहे हैं। लॉकडाउन के कारण भजन गायकों को अपनी कई बुकिंग रद्द करनी पड़ी। ऐसे ही है झुंझुनूं के सूरजगढ़ निवासी राष्ट्रीय स्तर के ख्याति प्राप्त भजन गायक संजय सैन लॉकडाउन के बाद से यानि 25 मार्च से नियमित रूप से रात आठ बजे से फेसबुक पर लाइव आकर भजनों से माध्यम से श्याम बाबा के दरबार में हाजिरी लगाने के साथ भक्तों को भजनों से सराबोर कर रहे हैं। रोजना करीब डेढ़ घंटे कर प्रस्तुति में श्याम बाबा सहित आठ से दस भजनों की प्रस्तुति देते हैं। सैन बताते है कि 21 मार्च से मई तक करीब 27 भजन संध्या की बुकिंग थी, जो लॉकडाउन के कारण निरस्त करनी पड़ी। लेकिन लाइव प्रस्तुति से भी उन्हें काफी सुकून मिल रहा है।
परिवार भी देता है भजनों में साथ
सैन लाइव पर भजनों की प्रस्तुति देने में उनका परिवार भी साथ देता है। इसमें उनकी माता चमेली देवी, पत्नी कविता देवी, बेटी हरि प्रिया और बेटा कृष्णकांत भजनों साथ देते है। लाइव के समय कुछ भजन खुद के पसंद के तो कुछ लोगों की फरमाइश पर सुनाते हैं। इसमें पुराने मारवाड़ी भजनों की सुनने की सबसे ज्यादा डिमांड रहती है। लाइव में देश के विभिन्न महानगरों में बसे प्रवासी भी जुड़ते है। शुरू में तो संख्या पांच सौ से ऊपर पहुंच गई थी। लेकिन, बाद में हो गए। कोलकाता के राज पौद्दार व मुम्बई के विनोद तोदी बिरपाड़ा से रेणु अग्रवाल ने बताया कि लॉकडाउन में बाबा श्याम के दरबार में हाजिरी लगाने जा नहीं सकते ऐसे में लाइव भजनों से भजन संध्या का आनंद मिल जाता है। नेपाल में रह रहे श्याम अग्रवाल, दिल्ली से मंजू अग्रवाल, जयपुर निवासी दीपक मालानी व मनोज ढक्करवाल का कहना है कि लॉकडाउन में श्याम भक्त सैन के भजन सुन कर दिल को बड़ा सुकून मिलता है। ऐसा लगता है जैसे श्याम बाबा के दरबार में बैठ कर हाजिरी लगा रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो