गांधी जयंती पर मुख्यमंत्री करेंगे कोरोना जन जागरूकता आंदोलन का आगाज

Corona Mass Movement Campaign : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कोरोना के विरूद्ध जन आंदोलन अभियान के राज्य स्तरीय कार्यक्रम का शुभारंभ 2 अक्टूबर को शाम 4ः30 बजे अल्बर्ट हॉल, रामनिवास बाग से करेंगे। अभियान के तहत लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित करने के लिए सरकार की ओर से प्रदेशभर में एक करोड़ मास्क वितरित किए जाएंगे।

By: Devendra Singh

Published: 01 Oct 2020, 10:34 PM IST

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कोरोना के विरूद्ध जन आंदोलन अभियान के राज्य स्तरीय कार्यक्रम का शुभारंभ 2 अक्टूबर को शाम 4ः30 बजे अल्बर्ट हॉल, रामनिवास बाग से करेंगे। अभियान के तहत लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित करने के लिए सरकार की ओर से प्रदेशभर में एक करोड़ मास्क वितरित किए जाएंगे। मुख्यमंत्री द्वारा कोरोना वायरस से बचाव के लिए 'नो मास्क नो एंट्री' की पहल को आमजन के हित में एक जन आंदोलन के रूप में परिवर्तन करने के लिए दिए गए निर्देशों के क्रम में कोरोना वायरस के विरूद्ध जन आन्दोलन अभियान प्रदेशभर में शुरू किया जा रहा है।

कोरोना जन आंदोलन अभियान का आरम्भ प्रदेश के सभी जिलों में 3 अक्टूबर को प्रभारी मंत्रियों के नेतृत्व में होगा। राज्य के शहरी क्षेत्र में नगरीय निकायों द्वारा जन आंदोलन की क्रियांविति की जाएगी।जन आन्दोलन में नगरीय निकायों की प्रमुख भूमिका रहेगी। सभी जिला कलक्टर अपने-अपने जिलों के नोडल अधिकारी होगें। अभियान में जनसहभागिता सुनिश्चित करने के लिए समस्त जन प्रतिनिधियों सांसदगण, विधायकगण वर्तमान एवं पूर्व पार्षद विभिन्न सामाजिक स्वयंसेवी संस्थाओं राजनैतिक दलों व्यापारिक संगठनों, एनएसएस, एनसीसी स्काउट एवं गाईड शैक्षेणिक संस्थाओं, आदि का सक्रिय सहयोग लिया जाएगा।

आन्दोलन का संचालन गांधीवादी तरीके से समझाइश कर सार्वजनिक स्थानों पर जागरूकता अभियान के दौरान हेल्थ प्रोटोकॉल यथा- मास्क का पहनना, उचित दूरी बनाए रखने और भीड़-भाड़ से दूर रहने के नियम की अनिवार्यता, बार-बार हाथ धोने की पालना का संदेश दिया जाएगा। कोरोना के विरूद्ध जन आंदोलन में सार्वजनिक स्थानों, सब्जी मण्डी, अनाज मण्डी, बाजार, रेल्वे स्टेशन, अस्पताल, बस स्टेण्ड, अदालत, सार्वजनिक स्थलों, धार्मिक स्थलों, सरकारी कार्यालयों, निर्माण स्थलों आदि पर बिना मास्क वाले लोगों को मास्क वितरित कर पहनने के लिए अपील की जाएगी।

Devendra Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned