scriptकोरोना को हराने में दिव्यांगों की सार्थक पहल | jaipur news covid-19 corona virus lockdown sarthak manav kushthaahram | Patrika News

कोरोना को हराने में दिव्यांगों की सार्थक पहल

locationजयपुरPublished: May 29, 2020 09:50:06 pm

Submitted by:

Devendra Singh

sarthak manav kushthaahram: एक ओर जहां प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण अपने पांव पसार रहा है, तो वहीं इस संकटकाल में जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए भी हाथ आगे बढ़ाने वालों की भी कमी नहीं दिख रही है। प्रदेश के लोगों के साथ विभिन्न सामाजिक संगठनख, संस्थाएं भी लगातार जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ा रही है। ऐसे में जुयपुर की सार्थक मानव कुष्ठ आश्रम ने अपने नाम को सार्थक करते हुए एक सार्थक पहल की है।

पुन:स्थापन केन्द्र में मास्क तैयार करते दिव्यांग

पुन:स्थापन केन्द्र में मास्क तैयार करते दिव्यांग

जयपुर। एक ओर जहां प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण (corona virus ) अपने पांव पसार रहा है, तो वहीं इस संकटकाल में जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए भी हाथ आगे बढ़ाने वालों की भी कमी नहीं दिख रही है। प्रदेश के लोगों के साथ विभिन्न सामाजिक संगठनख, संस्थाएं भी लगातार जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ा रही है। ऐसे में जुयपुर की सार्थक मानव कुष्ठ आश्रम ( sarthak manav kushthaahram ) ने अपने नाम को सार्थक करते हुए एक सार्थक पहल की है। सार्थक मानव कुष्ठाश्रम की ओर से रामगढ़ में संचालित पुन:स्थापन केन्द्र के दिव्यांग प्रशिक्षणार्थी मास्क बना कर और उन्हें सेनेटाइज कर शहर के कुष्ठ आश्रम, वृद्धाश्रम, अनाथाश्रम व जरूरतमंद लोगों को निशुल्क वितरित कर रहे हैं। संस्था के अध्यक्ष सुरेश कौल ने बताया कि कोरोना के इस संकट के काल में एक ओर जहां समाज के अधिकतर लोग खुद सहायता के मोहताज हैं, वहीं ये दिव्यांगजन पिछले 15 दिनों से ऐसी कठिन एवं विपरीत परिस्थिति में स्वेच्छा से सूती कपड़े से मास्क ( mask ) बनाकर और उन्हें सेनेटाइज कर निशुल्क वितरित कर रहे हैं। दिव्यांगजनों की ओर से करीब 15 सौ से अधिक मास्क वितरित किए जा चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो