प्यासे लोगों का जल भवन पर प्रदर्शन, टेबल पर रखें खाली मटके, पुलिस से नोंकझोंक, देखें वीडियो

गर्मी से पहले पानी के लिए राजधानी की सियासत में उबाल, सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी के नेतृत्व में जल भवन पर प्रदर्शन, मुख्य अभियंता की टेबल पर खाली मटके रख दी चेतावनी, सांगानेर को पानी नहीं तो बीसलपुर स्टोरेज का रोकेंगे पानी, पुलिस ने जल भवन का गेट बंद किया तो विधायक और पुलिस में तीखी नोंकझोंक

By: pushpendra shekhawat

Published: 04 Feb 2021, 06:20 PM IST

पुनीत शर्मा / जयपुर। गर्मी आने में अभी दो महीने का समय है। लेकिन इससे पहले सांगानेर की 700 से ज्यादा कॉलोनियों में पानी की समस्या को लेेकर गुरुवार को राजधानी की सियायत में उबाल देखने को मिला। सांगानेर में पेयजल स्कीम्स निरस्त करने से खफा सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी क्षेत्र के भाजपा विधायकों के साथ जल भवन पहुंचे और प्रदर्शन किया।

विधायक लाहोटी और उनके समर्थक मुख्य अभियंता शहरी सीएम चौहान से मिले और ज्ञापन देने के साथ ही उनकी पूरी टेबल पर खाली मटके रख इनको पानी से भरने की मांग की। टेबल पर एकाएक मटके रखने की घटना से मुख्य अभियंता चौहान असहज हो गए और खाली मटकों की गिनती करते दिखे। लाहोटी ने अफसरों को चेतावनी दी कि अगर पानी की मांग पूरी नहीं हुई तो बीसलपुर से जयपुर का पानी रोका जाएगा।

सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी ने कहा कि अगर सांगानेर की पानी की मांग पूरी नहीं हुई तो सड़क से विधानसभा तक सरकार का घेराव किया जाएगा। लाहोटी ने कहा कि सांगानेर में 700 कॉलोनियों में पानी की किल्लत है। अगर अभी से इंतजाम नहीं करेंगे तो गर्मियों में पेयजल समस्या का समाधान कैसे होगा।

सरकार भाजपा विधायकों के साथ पानी को लेकर भेदभाव कर रही है। सरकार ने शहर में कांग्रेस विधायकों के क्षेत्र के लिए तो 165 करोड़ की पेयजल योजना को मंजूरी दे दी। लेकिन भाजपा विधायकों के क्षेत्र में टयूबवैल तक की स्कीम्स के टेंडर बजट की कमी बता कर निरस्त किए जा रहे हैं।

सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी जल भवन पहुंचे तो वहां पहले से मौजूद पुलिस ने जल भवन का मुख्य द्वार बंद कर दिया। इस पर लाहोटी और पुलिस कर्मियो में तीखी तकरार हई। बाद में पुलिस ने लाहोटी और उनके साथ आए पार्षदों को अंदर जाने दिया।

जलदाय विभाग के अफसरों ने कहा कि प्रदेश के शहरी क्षेत्र में पेयजल के लिए 1 हजार करोड़ से ज्यादा का बजट रखा था। जिसे घटा कर 725 करोड़ रुपए कर दिया। सांगानेर क्षेत्र की अविकसित कॉलोनियों की 14 और झोटवाड़ा क्षेत्र की 29 स्कीम्स के प्रस्ताव लौटाए गए हैं। पीआरएन क्षेत्र में सांगानेर क्षेत्र के वार्ड 68 के पूरे क्षेत्र को बीसलपुर सिस्टम से जोड रहे हैं । वहीं 67, 71, 74, 83 के कुछ क्षेत्र को कवर किया जा रहा है।

pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned