जयपुर में महिला ने दिया तीन शिशुओं को जन्म, पढ़ें अपने शहर की पांच खबरें

जयपुर में महिला ने दिया तीन शिशुओं को जन्म, पढ़ें अपने शहर की पांच खबरें

Pushpendra Singh Shekhawat | Updated: 20 Jul 2019, 06:37:19 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Jaipur News : पढ़ें अपने शहर के पांच आवश्यक समाचार

जयपुर। राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय से संबंद्ध जयपुरिया अस्पताल ( Jaipuria Hospital ) में एक प्रसूता ने तीन शिशुओं को जन्म दिया है। चिकित्सकों के अनुसार तीनों शिशु स्वस्थ हैं। जिनमे दो लडके और एक लडकी है। प्रसूता मूलत: उत्तरांचल निवासी है। प्रसव आपरेशन से हुआ है। अस्पताल के चिकित्सकों के अनुसार जयपुरिया में सुरक्षित प्रसव की तमाम सुविधाएं मौजूद हैं। प्रसव के बाद नवजात शिशु ( New Born Baby ) की देखभाल के लिए भी यहां पर्याप्त संसाधन मौजूद है।

 

13 महीने की मुबश्शिरा जाएगी हज पर

haj 2019

प्रदेश से हज ( Haj 2019 ) पर जाने वाले यात्रियों में सबसे कम उम्र की यात्री दिल्ली रोड, ईदगाह स्थित दरबार कॉलोनी निवासी 13 महीने की मुबश्शिरा ( Mubbashira ) होगी। वह अपने परिवार के साथ 25 जुलाई की उड़ान से हज पर जाएगी। पिता हाजी जावेद व मां अरशी ने बताया कि हज के सफर को लेकर घर में खुशी का माहौल है।

 

आगरा उड़ान हुई रद्द

air india

Jaipur Airport जयपुर से आगरा जाने वाली एयर इंडिया ( air india flight ) की उड़ान को शनिवार को संचालन संबंधी कारण बताकर रद्द कर दिया गया। यह उडान प्रात: 10.15 बजे आगरा जाती है। इसके बाद दोपहर 12.35 बजे आगरा से वापस जयपुर पहुंचती है। बीकानेर से दोपहर जयपुर आने वाली उडान भी कई दिनों से रद्द चल रही है। पिछले कुछ दिनों से एयर इंडिया की उड़ानों का शिड्यूल गड़बड़ाया हुआ है।

 

पोस्टर लगाने वाले छात्रनेताओं पर होगी कार्यवाही

rajasthan university

Rajasthan University छात्रसंघ चुनाव से पहले शहर व विवि को पोस्टर से गंदा करने वाले छात्रनेताओं के खिलाफ अब अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् (एबीवीपी) कार्यवाही करेगी। दरअसल, इन दिनों विवि कैम्पस में एडमिशन का दौर चल रहा है। छात्रनेता अपने नाम-फोटो के पोस्टर में जॉइन एबीवीपी लिखकर नव प्रवेशित छात्र-छात्राओं को बांट रहे हैं। ऐसे छात्रनेताओं के खिलाफ अब एबीवीपी संगठनात्मक व अनुशासनात्मक कार्यवाही करेगा।

 

रामगढ़ बांध के बीच स्थित शिव मंदिर में गंगा जल से अभिषेक होगा

ramgarh dam

बिना पानी दम तोड़ चुके रामगढ़ बांध ( Ramgarh Dam ) को जल से भरने की कामना से रविवार को सुबह 9.15 बजे नागरिक संगठन श्रमदान करने के बाद बांध के बीच स्थित पौराणिक शिव मंदिर में गंगा जल से भगवान भोलेनाथ का अभिषेक करेंगे। श्री गिर्राज मित्र मंडल ट्रस्ट के सचिव मनोज पारीक ने बताया कि हाल ही हरिद्वार से लाए गंगा जल से भोलेनाथ की पूजा अर्चना की जाएगी व राज्य में अच्छी बरसात के साथ रामगढ़ बांध के भरने की कामना की जाएगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned