scriptअतिक्रमण और अवैध निर्माण पर चला जेडीए—निगम का पीला पंजा | jaipur news jda jaipur nagar nigam | Patrika News

अतिक्रमण और अवैध निर्माण पर चला जेडीए—निगम का पीला पंजा

locationजयपुरPublished: Jan 07, 2022 07:32:10 pm

Submitted by:

Ashwani Kumar

दशहरा मैदान से लेकर सड़क सीमा से हटाए अतिक्रमण, जेडीए और ग्रेटर नगर निगम की ओर से की गई कार्रवाई

1212.jpg
जयपुर। जेडीए की प्रवर्तन शाखा और ग्रेटर नगर निगम की सतर्कता शाखा ने शुक्रवार को अलग—अलग जगहों पर कार्रवाई कर अतिक्रमण और अवैध निर्माणों को हटाया। कई जगह पीला पंजा चला।
जेडीए की प्रवर्तन शाखा ने झोटवाड़ा और आस—पास के क्षेत्र में कार्रवाई की। प्रवर्तन शाखा के मुख्य नियंत्रक रघुवीर सैनी ने बताया कि सिरसी रोड स्थित जनक विहार कॉलोनी में 45 स्थानों से अतिक्रमण हटाए। यहां लोगों ने घरों के बाहर सड़क सीमा में आकर चबूतरे, बाउण्ड्रीवाल, सीढ़ियां, बाथरूम तक के निर्माण कर लिए गए थे। कार्रवाई के दौरान इन सभी को हटा दिया गया। इसी तरह निवारू रोड पर भी करीब एक किमी में सड़क के दोनों ओर 125 स्थानों से अतिक्रमण हटाए।
इसके अलावा जोन—13 के ग्राम रामपुरा हरध्यानपुरा की पहाड़ियों पर जाकर भी प्रवर्तन शाखा ने कार्रवाई की। आकस्मिक निरीक्षण करने पर मौके पर कोई नहीं मिला। हालांकि, मौके से लोहे के पंजे, हथौड़ा, पाईप मिले। इन सभी को जब्त कर लिया गया।
दशहरा मैदान से हटाया अवैध कब्जा
जयपुर। ग्रेटर नगर निगम के मालवीय नगर जोन में सतर्कता शाखा ने कार्रवाई की। सेक्टर—09 स्थित दशहरा मैदान में किए गए अवैध निर्माण को ध्वस्त किया। यहां कुछ लोगों ने मैदान की जमीन पर नींव भर पर टीन शैड डाल लिए थे। उद्यान शाखा की रिपोर्ट के बाद सतर्कता शाखा ने अतिक्रमण हटा दिए।
इसके अलावा सांगानेर जोन में मौजी कॉलोनी में सड़क सीमा से अतिक्रमण हटाया। यहां कुछ लोगों ने सड़क सीमा में पक्के निर्माण कर लिए थे। कार्रवाई के दौरान इन सभी निर्माणों को ध्वस्त कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो