scriptjaipur news jda news 200 feet sector road bhankrota | नए साल पर सौगात... 46 करोड़ रुपए के होंगे काम, 200 फीट की सेक्टर रोड को मिलेगी गति | Patrika News

नए साल पर सौगात... 46 करोड़ रुपए के होंगे काम, 200 फीट की सेक्टर रोड को मिलेगी गति

---

जयपुर

Updated: December 31, 2021 06:31:28 pm

जयपुर। राजधानी के विकास कार्यों को गति देने के लिए लिए जेडीए नए वर्ष में 46 करोड़ रुपए खर्च करेगा। साथ ही भांकरोटा से सिरसी रोड की सेक्टर रोड को भी गति मिलेगी। शुक्रवार को मंथन सभागार में जेडीए आयुक्त गौरव गोयल ने इसकी मंजूरी दी।
बैठक में जोन-07 में ग्राम गिरधारीपुरा में नई आवासीय योजना विकसित करने का निर्णय लिया गया। यहां भांकरोटा से सिरसी रोड को जोड़ने वाली 200 फीट की सेक्टर रोड के प्रभावितों को भी भूखंड आवंटित किए जाएंगे। इसके बाद रोड के निर्माण कार्य को भी गति मिलेगी। इसके अलावा लोहामण्डी योजना में 135 हैक्टेयर भूमि पर सघन पौधारोपण करेगा। इसके लिए 13 करोड़ रुपए की प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति दी।
नए साल पर सौगात... 46 करोड़ रुपए के होंगे काम, 200 फीट की सेक्टर रोड को मिलेगी गति
नए साल पर सौगात... 46 करोड़ रुपए के होंगे काम, 200 फीट की सेक्टर रोड को मिलेगी गति

इनकी भी मिली स्वीकृति
—टोंक रोड पर अजमेरी गेट से सांगानेर फ्लाईओवर तक मरम्मत और रख-रखाव कार्यों के लिए 2.35 करोड़ रुपए की प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति जारी की गई।
—गोकुल नगर योजना के पार्कों में स्ट्रीट लाइट लगाए जाने के लिए 2.13 करोड़ रुपए की प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति जारी की गई।
—बीसलपुर पेयजललाइन बिछाने के दौरान हुई रोड कट की मरम्मत के लिए 4.27 करोड़ रुपए की प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति जारी की गई।
विद्युतीकरण होगा, सड़कें भी सुधरेंगी
रिंग रोड परियोजना के मुख्य कॉरिडोर को छोड़कर शेष क्षेत्र में विद्युतीकरण कार्य के लिए 4.96 करोड़ रुपए, जोन-5 के सेक्टर- 5 व 6 में आंतरिक सड़कों के लिए 2.29 करोड़ रुपए और जेडीए क्षेत्राधिकार में स्ट्रीट लाईट की मरम्मत और रख-रखाव के लिए 2.60 करोड़ रुपए की प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति जारी की गई।

ये भी हुआ
—बी-2 बाइपास जंक्शन पर यातायात सुधारीकरण एवं सौंदर्यीकरण कार्य और सेंट्रल पार्क में प्रस्तावित गांधी दर्शन म्यूजियम की ड्राइंग का अनुमोदन किया गया।
—रिंग रोड परियोजना में स्थित ग्राम भांकरोटाकला में 74317.22 वर्गमीटर आरक्षित भूमि पर प्लानिंग करवाने जाने का निर्णय लिया गया।
सुधरेगा सारथी मार्ग
—पुरानी चुंगी, अजमेर रोड से सी-जोन बाईपास तक के डिवाइडर की मरम्मत की जाएगी। सारथी मार्ग के सौंदर्यीकरण में जेडीए 2.93 करोड़ रुपए खर्च होंगे।
—जोन-05 में रोड कट की मरम्मत के लिए 2.37 करोड़ की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी की गई।
—सिविल लाइन विधानसभा क्षेत्र में मुख्य सडकों के नवीनीकरण पर जेडीए 6.68 करोड़ रुपए खर्च करेगा। यह सड़कें निगम सीमा क्षेत्र में आती हैं। वहीं जोन-12 में ग्राम नटलालपुरा योजना में विभिन्न विकास कार्यों के लिए 2.41 करोड़ रुपए की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी की गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशPunjab Assembly Election 2022: पंजाब में भगवंत मान होंगे 'आप' का सीएम चेहरा, 93.3 फीसदी लोगों ने बताया अपनी पसंदUttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटकौन हैं भगवंत मान, जाने सबकुछशुक्र जल्द होंगे मार्गी, इन 5 राशि वालों को धन की प्राप्ति के बन रहे योगयहां पुलिस ने उठाया नक्सल प्रभावित गांवों के बच्चों को पढ़ाने का जिम्मा, नि:शुल्क कोचिंग में सपने गढ़ रहे छात्र
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.