scriptलोहामंडी में खर्च होंगे 42 करोड़, एलईडी लाइट से सजेगा एलिवेटेड रोड | jaipur news lohamandi PWC Jda jaipur elevated road | Patrika News

लोहामंडी में खर्च होंगे 42 करोड़, एलईडी लाइट से सजेगा एलिवेटेड रोड

locationजयपुरPublished: Oct 22, 2021 09:07:01 pm

Submitted by:

Ashwani Kumar

 
—पीडब्ल्यूसी की बैठक में 267 करोड़ रुपए किए स्वीकृत
 
—पृथ्वीराज नगर उत्तर में सीवरलाइन के लिए 200 करोड़ रुपए की प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति दी

लोहामंडी में खर्च होंगे 42 करोड़, एलईडी लाइट से सजेगा एलिवेटेड रोड

लोहामंडी में खर्च होंगे 42 करोड़, एलईडी लाइट से सजेगा एलिवेटेड रोड

जयपुर। जेडीए की ओर से लोहामंडी सहित अन्य योजनाओं में 267 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। पब्लिक वक्र्स कमेटी (पीडब्ल्यूसी) की बैठक में यह फैसला लिया गया। ग्राम माचेड़ा स्थित लोहामंडी योजना में विकास कार्यों पर 19.82 करोड़ रुपए और यहां विद्युतीकरण पर 22.82 करोड़ रुपए जेडीए खर्च करेगा। हवा सड़क एलिवेटेड रोड को एलईडी लाइटों से संवारा जाएगा। कुछ हिस्से में रंग रोगन भी होगा। इसके लिए बैठक में 6.20 करोड़ रुपए की प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति दी। इन लीनियर एलईडी एनर्जी एफिशिएंट लाइट्स को किसी भी स्थान से वाईफाई, इंटरनेट के माध्यम से संचालित किया जा सकेगा। त्योहार के अनुसार इनकी लाइटिंग में बदलाव किया जा सकेगा।
इसके अलावा जेडीए की सरना चौड़ योजना में सिविल कार्य के लिए 7.98 करोड़ रुपए की प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति दी। इससे आंतरिक सड़कों, पार्कों और आरक्षित भूमि की चारदिवारी के अलावा ड्रेनेज और सड़कों को सही किया जाएगा। जेडीए की योजना स्वर्ण विहार में 33 केवी जीएसएस और चार्जिंग फीडर्स के लिए 5 करोड़ रुपए की प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति दी।

ये भी हुआ
—वुडलैंड और अन्य पार्कों के विकास के लिए नलकूप और पाइपलाइन के लिए 2.20 करोड़ रुपए और पृथ्वीराज नगर योजना—उत्तर में सीवरेज सिस्टम के लिए 200 करोड़ रुपए की प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति दी गई।
—खो-नागोरियान क्षेत्र और गोनेर रोड के लिए जलापूर्ति परियोजना की रोड कटिंग की मरम्मत के लिए 2. 50 करोड़ रुपए की प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति दी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो