scriptजिस होटल में महापौर की मुखालफत हुई, उस पर महापौर ने लगाया 10 हजार का जुर्माना | jaipur news mayor Sheel Dhabhai Greater | Patrika News

जिस होटल में महापौर की मुखालफत हुई, उस पर महापौर ने लगाया 10 हजार का जुर्माना

locationजयपुरPublished: Oct 30, 2021 10:57:42 pm

Submitted by:

Ashwani Kumar

 
—रसोई में साफ—सफाई नहीं मिली, फायर फाइटिंग सिस्टम ने नहीं किया काम तो लगाया जुर्माना —होटल के एक कर्मचारी ने कहा कि हमने तो कुछ दिन पहले राठौड़ साहब के कहने पर बैठक करवाई थी

mayor_visit.jpg

जयपुर। ग्रेटर नगर निगम में सियासी उठापटक मची हुई है। शनिवार को कार्यवाहक महापौर शील धाभाई दल—बल के साथ उस होटल फर्न में जा पहुंचीं, जहां कुछ दिन पहले भाजपा के पार्षदों की बैठक हुई थी। ऐसा माना जाता है है कि वो बैठक धाभाई के खिलाफ बुलाई गई थी।
शनिवार को कार्यवाहक महापौर ने फायर शाखा और स्वास्थ्य शाखा के अधिकारियों के साथ कान्हा रेस्टोरेंट, ऑर्चिड होटल, दी फर्न होटल और होटल रेडिसन ब्लू का औचक निरीक्षण किया। किचन से लेकर फायर और अन्य सुरक्षा उपकरणाों की जांच की गई। रेडिसन ब्लू में व्यवस्थाएं दुरुस्त मिलीं।
होटल फर्न में कंपोस्ट मशीन खराब होने और रसोई में कटा हुआ पुराना सलाद मिलने पर महापौर ने नष्ट करवाया। साथ ही खामियां मिलने के कारण मौके पर दस हजार रुपए का चालान किया गया। चालान करते वक्त होटल के एक कर्मचारी ने कहा कि मैडम, कुछ दिन पहले तो पार्षदों की बैठक करवाई है। राठौड़ साहब का फोन आया था।
दौरे में लाइसेंस समिति चेयरमैन रमेश चंद सैनी, गैराज समिति चेयरमैन विनोद चौधरी और सफाई समिति चेयरमैन अभय पुरोहित और रामस्वरूप मीणा मौजूद रहे।
बनाई है सेंट्रल टीम
दिवाली को देखते हुए ग्रेटर नगर निगम ने साफ-सफाई को सुव्यवस्थित रखने के लिए 10 सफाई कर्मचारियों की एक सेंट्रल सफाई टीम बनाई गई है। मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक इसका नेतृत्व करेंगे। जहां कहीं भी शहर में किसी कॉलोनी, गली और सड़क पर सफाई की आवश्यकता होगी, वहां पर वह टीम भेजी जाएगी जिससे सफाई में कोई कमी नहीं रहे।

जिन होटल और रेस्टोरेंट में कमियां मिलीं थीं, उन पर नियमानुसार कार्रवाई की गई है। होटल फर्न में कई अनियमिताएं मिलीं। उसके हिसाब से कार्रवाई की गई। रूफटॉप पर रेस्टोरेंट चल रहा था, जो अवैध था। फायर फाइटिंग सिस्टम भी काम नहीं कर था। द्वेषपूर्ण कार्रवाई नहीं है। पूरी कार्रवाई नियमानुसार हुई है।
—शील धाभाई, महापौर, ग्रेटर निगम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो