scriptशराब दुकान की गलत अनुमति देना पड़ा भारी | jaipur news : misuse of the liquor shop, Issue in assembly | Patrika News

शराब दुकान की गलत अनुमति देना पड़ा भारी

locationजयपुरPublished: Jul 18, 2019 01:36:29 am

Submitted by:

vinod

गलत जगह पर शराब की दुकान (wine shop) खोलने के खिलाफ कई बार लोग विरोध में उतरे हैं। एक मामला विधानसभा (assembly) में भी गूंजा, जिस पर संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल (shanti dhariwal) ने बताया कि सिरोही जिले (sirohi district) के सिंदरथ गांव को शहरी क्षेत्र बताकर शराब की दुकान खोलने की अनुमति देने के मामले में जिला आबकारी अधिकारी (district excise officer) तथा आबकारी निरीक्षक के विरुद्ध कार्रवाई की गई है

शराब दुकान की गलत अनुमति देना पड़ा भारी

शराब दुकान की गलत अनुमति देना पड़ा भारी

विधानसभा में उठा मामला
सिरोही जिले के सिंदरथ गांव का मामला
जिला आबकारी अधिकारी तथा आबकारी निरीक्षक के विरुद्ध कार्रवाई

जयपुर। गांव को शहरी क्षेत्र बताकर शराब की दुकान खोलने की अनुमति देना अधिकारियों को भारी पड़ गया। संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल ने बुधवार को विधानसभा में बताया कि सिरोही जिले के सिंदरथ गांव को शहरी क्षेत्र बताकर शराब की दुकान खोलने की अनुमति देने के मामले में जिला आबकारी अधिकारी तथा आबकारी निरीक्षक के विरुद्ध कार्रवाई की गई है। दुकान की जगह बदल दी गई है। धारीवाल ने शून्यकाल में विधायक संयम लोढ़ा के सिरोही विधानसभा क्षेत्र में शराब की दुकानों की स्वीकृति में अनियमितताओं तथा न्यायिक आदेशों की पालना नहीं करने के संबंध में उठाए गए ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर जवाब देते हुए बताया कि सिंदरथ गांव को शहरी क्षेत्र में बताते हुए शराब की दुकान खोलने की स्वीकृति दे दी गई थी।
विराटनगर हादसे की जांच के लिए समिति गठित

ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला ने बुधवार को विधानसभा में कहा कि जयपुर जिले के विराटनगर क्षेत्र के बिजली विभाग के अधिकारियों की लापरवाही से दो व्यक्तियों की मृत्यु के मामले की जांच के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (सतर्कता), मुख्य कार्मिक अधिकारी एवं अधिशाषी अभियंता, कोटपूतली की समिति का गठन किया गया है। समिति की जांच रिपोर्ट के आधार पर दोषी कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
कल्ला ने शून्यकाल में भाजपा विधायक रामलाल शर्मा के उठाए गए मुद्दे पर हस्तक्षेप करते हुए बताया कि जांच पूरी होने तक संबंधित कनिष्ठ अभियंता को निलंबित और सहायक अभियंता, विराटनगर को एपीओ कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि 16 जुलाई, 2019 को नींझर मोड़ हाइवे पर विद्युत वितरण निगम के सहायक अभियंता कार्यालय के तकनीकी कर्मचारी 11 केवी लाला काली फीडर पर विद्युत पोल खड़ा करने का कार्य कर रहे थे। इसी दौरान अचानक बिजली चालू हो जाने से चार लोगों को करंट लगा, जिसमें दो व्यक्तियों की मौके पर ही मृत्यु हो गई और दो घायल हो गए।
डेयरी में गड़बड़ी की जांच
गोपालन मंत्री प्रमोद भाया ने विधानसभा में कहा कि अलवर डेयरी में भ्रष्टाचार एवं अनियमितता की शिकायत प्राप्त होने पर मामले की जांच कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि जांच में दोषी पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। भाया ने शून्यकाल में इस संबंध में उठाए गए मुद्दे पर हस्तक्षेप करते हुए बताया कि अलवर डेयरी में पहले भी अनियमितताओं के प्रकरण संज्ञान में आए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो