scriptजयपुर नगर निगम की बड़ी कार्रवाही, 10 दुकानों पर चलाया बुलडोजर, कई डेयरियां की सीज | jaipur news : Municipal corporation action on eight illegal dairies | Patrika News

जयपुर नगर निगम की बड़ी कार्रवाही, 10 दुकानों पर चलाया बुलडोजर, कई डेयरियां की सीज

locationजयपुरPublished: Jul 02, 2019 07:18:36 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

Jaipur Municipal Corporation action news :

jaipur news

जयपुर नगर निगम की बड़ी कार्रवाही, 10 दुकानों पर चलाया बुलडोजर, कई डेयरियां की सीज

जयपुर. जयपुर नगर निगम ( Jaipur Municipal Corporation action ) ने मंगलवार को अवैध डेयरियों ( Illegal dairies ) और अवैध निर्माण ( illegal construction ) के खिलाफ कार्रवाई की। अवैध डेयरियों के खिलाफ चलाए गए अभियान ( Campaigns run against illegal dairies ) में आठ डेयरियों से ध्वस्त किया और यहां से करीब 35 जानवरों को हिंगौनिया गौशाला ( Hingonia gaushala ) भेज दिया।
नगर निगम ने अवैध निर्माण के खिलाफ भी कार्रवाही की और अवैध दुकानों पर बुलडोजर चलावाए। हवामहल पूर्व जोन के अंकुर सिनेमा के पास बनी 10 दुकानों को ध्वस्त किया। निगम अधिकारियों की मानें तो निर्माणकर्ता ने दुकानों को 3-3 फुट आगे बढा लिया था और नोटिस देने के बाद भी निर्माण कार्य बंद नहीं कर रहा था।

आठ जानवरों को लेे गए, बाकी को छोड गए

नाहरगढ रोड स्थित तोलाराम पालीवाल की गली में निगम पशु प्रबंधन शाखा की टीम कार्रवाई के लिए पहुंची। करीब 7.30 बजे निगम की टीम को देखते ही पशुपालकों ने कई जानवरों को छोड दिया। निगम की टीम ने यहां आठ जानवरों पकडकर गौशाला भेजा दिया।
कार्रवाई के बाद सभी जानवर वापस आ गए। जबकि एक साल पहले निगम ने कार्रवाई के दौरान इसको सीज किया गया था। इसके अलावा तेलीपाडा, नींदडराव का रास्ता और पांच बत्ती के पास चल रही अवैध डेयरियों को भी सीज किया गया। इन सभी डेयरी संचालकों को जेडीए पहले ही डेयरी के लिए जमीन आवंटित कर चुका है, लेकिन अब तक ये लोग अपने जानवरों को शहर से बाहर नहीं ले गए। वहीं एमडी जोन में भी तीन अवैध डेयरियों पर कार्रवाई की गई।
इन पशुपालकों जयपुर नगर निगम ने की कार्रवाई, मौके से पशुओं को पकड़ा

– कैलाश चंद्र- नींदडराव जी का रास्ता-मौके से तीन पशुओं को पकड़ा


– रामजीलाल-तोताराम पालीवाल की गली-सात पुशओं को पकड़ा
– गोविंद नारायण-पांच बत्ती-02पशुओं को पकड़ा

-खेम सिंह-गणेश नगर-03 पशुओं को पकड़ा

-भंवर लाल-एक पशु को पकड़ा

-श्याम सिंह-आदर्श नगर-दो पशुओं को पकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो