scriptशहर में कही भी गंदगी मिली तो संबंधित अधिकारी पर गिरेगी गाज | jaipur news nagar nigam jaipur cleaning facility in jaipur is poor | Patrika News

शहर में कही भी गंदगी मिली तो संबंधित अधिकारी पर गिरेगी गाज

locationजयपुरPublished: Aug 05, 2020 11:20:38 pm

Submitted by:

Devendra Singh

cleaning facility in jaipur :राजधानी जयपुर शहर की सफाई व्यवस्था लगातार बदहाल होती जा रही है। शहर में जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए है। हर में न तो नियमित रूप से सफाई हो रही है और न ही कचरा उठाया जा रहा है। लेकिन, अब अगर शहर में कही भी गंदगी मिली या डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण व्यवस्था सुचारू नहीं मिली तो संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

सफाई व्यवस्था बदहाल

जयपुर शहर की सफाई व्यवस्था बदहाल

जयपुर। राजधानी जयपुर शहर की सफाई व्यवस्था लगातार बदहाल होती जा रही है। शहर में जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए है। हर में न तो नियमित रूप से सफाई हो रही है और न ही कचरा उठाया जा रहा है। लेकिन, अब अगर शहर में कही भी गंदगी मिली या डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण व्यवस्था सुचारू नहीं मिली तो संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। बुधवार को नगर निगम मुख्यालय के ईसी हॉल में आयोजित समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए नगर निगम जयपुर ग्रेटर के आयुक्त दिनेश कुमार यादव ने कहा कि सफाई के मामले में जरा सी भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। शहर को साफ रखना हमारी प्राथमिक जिम्मेदारी है और जो अधिकारी कर्मचारी इस काम में लापरवाही बरतेगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। नगर निगम जयपुर हैरिटेज आयुक्त लोकबंधु ने कहा कि कुछ सफाई कर्मचारियों के लगातार अनुपस्थित रहने की शिकायत मिलती है। ऎसे मामलों में संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई अमल में लाई जानी चाहिए।
यादव ने राजस्व बकायादारों को नोटिस वितरित करने के मामले में कम प्रगति होने पर नाराजगी जताते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी बकायादारों तक बकाया के नोटिस पहुंचाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि केवल नोटिस देना ही पर्याप्त नहीं है। नोटिस देने के बावजूद जिन लोगों द्वारा यूडी टैक्स, लीज या अन्य टैक्स नहीं दिया जा रहा है उनकी सम्पत्ति की कुर्की की कार्रवाई के लिए पत्रावली भेजे।
आयुक्त ने सभी जोन उपायुक्तों को निर्देश दिए कि अवैध निर्माण के मामलों पर सख्ती बरते और तत्काल कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि कार्रवाई करने में देरी नहीं करे। बिना सेटबैक छोड़े या सरकारी भूमि पर अवैध निर्माण करने वालों को सख्ती से रोका जाए और नियमानुसार कार्रवाई की जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो