पंचायत चुनाव 2020: प्रचार का थमा शोर, कल रवाना होंगे मतदान दल

Panchayat Election 2020 : पंचायत आम चुनाव 2020 के चतुर्थ चरण में जयपुर की चाकसू, शाहपुरा, सांभरलेक एवं तूंगा पंचायत समितियों की 107 ग्राम पंचायतों में पंच-सरपंच के निर्वाचन के लिए मतदान 10 अक्टूबर को होगा। शनिवार को होने वाले चुनाव को लेकर गुरुवार शाम प्रचार का शोर थम गया।

By: Devendra Singh

Updated: 08 Oct 2020, 10:22 PM IST

जयपुर। पंचायत आम चुनाव 2020 के चतुर्थ चरण ( Fourth phase ) में जयपुर की चाकसू, शाहपुरा, सांभरलेक एवं तूंगा पंचायत समितियों की 107 ग्राम पंचायतों में पंच-सरपंच के निर्वाचन के लिए मतदान 10 अक्टूबर को होगा। शनिवार को होने वाले चुनाव को लेकर गुरुवार शाम प्रचार का शोर थम गया। प्रचार के अंतिम दिन प्रत्याशियों ने अपनी पूरी ताकत झोंकी। चुनाव प्रचार थमने के बाद प्रत्याशियों ने घर-घर जनसंपर्क किया। चतुर्थ चरण के निर्वाचन संपन्न करवाने के लिए कुल 550 मतदान दल शुक्रवार सुबह 7 बजे से भवानी निकेतन शिक्षण संस्थान एवं जामिया तुल हिदाया विश्वविद्यालय से रवाना होंगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं जिला कलक्टर अंतर सिंह नेहरा ने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से निष्पक्ष, शांतिपूर्ण, व्यवस्थित एवं भयमुक्त पंच-सरपंचों का निर्वाचन करवाने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर ली गई हैं। निर्वाचन अधीन पंचायत समितियों में सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं पुलिस की बैठकें हो चुकी हैं। मतदान रवानगी स्थलों पर भी सभी आवश्यक प्रबंध कर लिए गए हैं। मतदान स्थल पर मतदानदल कर्मियों के प्रशिक्षण व पहचान पत्र कार्य, लेखा व भुगतान, मतपत्र सामग्री वितरण एंव संग्रहण, वीडियोग्राफी, चिकित्सकीय सहायता, चुनाव संबंधी सभी आवश्यक सामग्री प्रदान करने आदि प्रबंधों के साथ ही कोविड प्रोटोकॉल के अनुरूप सेनेटाजर, मास्क, थर्मल स्कैनर जैसे प्रबंध भी कर लिए गए हैं।

नेहरा ने अधिकारियों को पूरी निर्वाचन प्रक्रिया के दोरान कोविड प्रोटोकॉल की पालना एवं सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, सेनेटाइजेशन के नियमों की पालना कराने के लिए निर्देशित किया। शुक्रवार को चाकसू की 24 ग्राम पंचायतों के लिए 101 मतदान दल सुबह 7 बजे से एवं तूंगा पंचायत समिति की 24 ग्राम पंचायतों के लिए 115 मतदान दल सुबह 10 बजे से जामिया मिलिया विश्वविद्यालय से रवाना होंगे। इसी प्रकार सीकर रोड स्थित श्री भवानी निकेतन शिक्षण संस्थान से सांभरलेक पंचायत समिति की 22 ग्राम पंचायतों के लिए 134 मतदान दल एवं शाहपुरा पंचायत समिति की 37 ग्राम पंचायतों के लिए 200 मतदान दल सुबह 7 बजे से अपने गंतव्यों के लिए रवाना होंगे।

Devendra Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned