scriptसरकार की कई छूट, फिर भी आवेदन आए महज 1300 | jaipur news PSKS 1300 aplication in jmc heritage | Patrika News

सरकार की कई छूट, फिर भी आवेदन आए महज 1300

locationजयपुरPublished: Sep 27, 2021 09:41:42 am

Submitted by:

Ashwani Kumar

प्रशाशन शहरो के संग अभियान की ये कैसी तैयारी
 

222.jpg
जयपुर। पुरानी आबादी में कई छूट देने से लेकर संयुक्त पट्टे जारी करने जैसे प्रावधानों के बाद भी हैरिटेज नगर निगम में अब तक महज 1300 आवेदन ही आए हैं। इन लोगों को ही दो अक्टूबर को पट्टे जारी किए जाएंगे। अभियान शुरू होने से पहले रविवार को हैरिटेज नगर निगम में बैठक हुई।
महापौर मुनेश गुर्जर ने बताया कि आमजन को अधिक से अधिक पट्टे जारी किए जाने के लिए निगम की ओर से अभियान के सफल क्रियान्वयन के लिए पूर्व तैयारी शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। अब तक 1300 आवेदन आए हैं। इन सभी को दो अक्टूबर को पट्टे जारी किए जाएंगे।
आयुक्त अवधेश मीणा ने बताया कि हवामहल—आमेर जोन में अब तक 426 आवेदन पत्र प्राप्त हो चुके हैं। इसी तरह आदर्श नगर जोन में 634 आवेदन, सिविल लाइन जोन में 151 आवेदन, किशनपोल जोन में 38 आवेदन पत्र और मुख्यालय 49 आवेदन प्राप्त हो चुके हैं।
ग्रेटर में और बुरा हाल
स्वायत्त शासन विभाग ने राजधानी के दोनों नगर निगमों को 2500—2500 पट्टे पहले दिन जारी करने का लक्ष्य दिया है। लेकिन ग्रेटर नगर निगम के पास अब तक ऐसा डाटा ही तैयार नहीं हो पाया है कि पहले दिन कितने पट्टे जारी होंगे। ग्रेटर नगर निगम के प्रोग्रामर मनोज शर्मा को प्रभारी बनाया गया हैं, लेकिन उनको इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि उपायुक्त, आयोजना ही बता सकते हैं। उपायुक्त आयोजना महेश मान से बात की तो उन्होंने कहा कि इस बारे में प्रभारी से बात करें। मेरे पास जानकारी नहीं है। सच्चाई यह है कि अब तक 1000 भी आवेदन नहीं आए हैं ऐसे में पहले दिन का लक्ष्य पूरा होता नहीं दिखाई दे रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो