scriptगुलाबी नगर फुहार से फसाद तक | Jaipur News : Rain To Riots, Heavy Rains...Clash In Two Communities | Patrika News
जयपुर

गुलाबी नगर फुहार से फसाद तक

सूखे जयपुर(Jaipur) की भीगी-भीगी रात…28 जुलाई तक भारी बारिश(Heavy Rains) की संभावना…उधर गलता गेट थाना क्षेत्र में दो समुदायों के बीच पथराव(Clash In Two Communities)…आरएसी(RAC Deployed) तैनात

जयपुरJul 25, 2019 / 02:13 am

sanjay kaushik

जयपुर के जगतपुरा में झमाझम बारिश का नजारा और गलता गेट थाना क्षेत्र में दो समुदायों में टकराव के बाद तैनात आरएसी।

जयपुर के जगतपुरा में झमाझम बारिश का नजारा और गलता गेट थाना क्षेत्र में दो समुदायों में टकराव के बाद तैनात आरएसी।

-इधर सूखे जयपुर की भीगी-भीगी रात…उधर गलता गेट थाना क्षेत्र में दो समुदायों के बीच पथराव…आरएसी तैनात

जयपुर। गुलाबी नगर के लिए बुधवार का दिन मिश्रित भावनाओं और जायके वाला रहा। कई दिनों की गर्मी और उमस झेल रहे लोगों को झमाझम से राहत मिली तो देर रात गलता गेट थाना इलाके में दो समुदायों में बाइक की टक्कर को लेकर विवाद के बाद पथराव हो गया। देर रात तक दिल्ली-जयपुर हाईवे पर आरएसी तैनात थी।
-सावन हुआ मनभावन : राजधानी में झमाझम से बदली फिजां

—मेह की बाट जोह रहे गुलाबी नगर को देर रात तक तर करती रही बारिश

—गर्मी और उमस से बेहाल लोगों ने ली राहत की सांस
—लोगों ने फोन कर एक-दूसरे को दी बधाई

—अगामी 28 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना

आखिर राजधानी का इंतजार खत्म हुआ और बुधवार की उमस भरी दोपहर के बाद बादल मेहरबान हुए और एक इंच से अधिक बारिश हुई। हालांकि इस दौरान शहर के कुछ इलाकों में झमाझम पानी बरसा तो कुछ इलाकों को बूंदाबांदी से ही संतोष करना पड़ा। मौसम विभाग के अनुसार शाम पांच बजे तक 27.3 एमएम बारिश हुई। इस बीच सरकारी इंतजामों की पोल भी खुलती नजर आई। जहां अच्छी बारिश हुई, वहां पर पानी की निकासी नहीं होने पर लोगों को परेशानी भी झेलनी पड़ी। वहीं, इससे पहले सुबह तेज गर्मी रही और उमस से लोग बेहाल नजर आए। पसीने से तरबतर करती गर्मी के आगे पंखे और कूलर भी बेअसर दिखे। एेसे में लोग बेचैनी और बेसब्री के साथ बारिश का इंतजार कर रहे थे।
—पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार 24 से 28 जुलाई तक पूर्वी राजस्थान के कई शहरों विशेषकर भरतपुर, अलवर, धौलपुर, जयपुर करौली, दोसा, सवाई माधोपुर में भारी बरसात होने की संभावना है। जोधपुर में आसपास के इलाकों में शनिवार से अच्छी बरसात की उम्मीद है।
-थार में पारा 40 डिग्री पार

पश्चिमी राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में बुधवार को भी तापमान 40 डिग्री व उसके पार रहा। श्रीगंगानगर में तापमान 42.3, चूरू में 41.4, बीकानेर में 40.9, जैसलमेर में 41.6 और बाड़मेर में 40.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।
…………………………………….

गलता गेट थाना इलाका : बाइक की टक्कर से विवाद…पथराव

गलता गेट थाना इलाके में बाइक की मामूली टक्कर के बाद दो युवक आपस में उलझ गए। इस दौरान एक युवक ईदगाह से अन्य लोगों को बुला लाया। भारी संख्या में लोगों को आते देख दूसरे पक्ष ने भी अपने लोगों को बुला लिया। कुछ ही देर में दोनों तरफ से पथराव शुरू हो गया, जिसमें कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। इस बीच एक यात्री बस पर पथराव की अफवाह से माहौल तनावपूर्ण हो गया।

-हाईवे पर बिखरे शीशे, रोका यातायात


पथराव में एक ट्रक के शीशे फूटने के कारण दोनों तरफ वाहन रोक दिए गए, जिससे जाम लग गया। सूचना मिलने पर गलता गेट, रामगंज, सुभाष चौक, ब्रह्मपुरी थाने का जाब्ता और आरएसी बुलाई गई। मौके पर एडिशनल कमिश्नर अजयपाल लांबा समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों से समझाइश कर स्थिति पर काबू पाया। रात करीब 11:15 बजे लोगों को हाईवे से हटाकर रास्ता खुलवाया। वहीं, आरएसी को इलाके में लगा दिया। हाइवे पर पुलिस की पेट्रोलिंग शुरू कर दी।
-कमिश्नरेट में चल रही थी मीटिंग

जानकारी के अनुसार मामला लक्ष्मीनारायणपुरी और ईदगाह के युवकों के बीच किसी बात पर आपसी कहासुनी को लेकर शुरू हुआ था। घटना की सूचना मिली तब कमिश्नरेट में अधिकारियों की मीटिंग चल रही थी। सूचना के बाद अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति पर काबू पाया।
-पौन घंटे तक यातायात डायवर्ट

एडिशनल कमिश्नर अजयपाल लांबा ने बताया कि पथराव से एक ट्रक का शीशा फूट गया था, जिसके कारण वाहन फंस गए थे। रात 9:15 से लेकर 10 बजे तक फंसे वाहनों को दूसरे रास्तों से निकाला गया और ट्रैफिक डायवर्ट किया गया। एक पक्ष का दूसरे पक्ष के युवकों पर आरोप था कि उन्होंने बाइक सवार की दाढ़ी पकड़कर खींची थी, जिससे विवाद बढ़ गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो