script

हर वर्ग की आवाज केंद्र सरकार तक पहुंचाएगी कांग्रेस

locationजयपुरPublished: May 26, 2020 09:19:00 pm

Submitted by:

Ashwani Kumar

लॉकडाउन में होगी सोशल मीडिया पर रैली…-लॉकडाउन की वजह से बेरोजगार हुए लोगों को केंद्र दे 10 हजार रुपए नकद-पायलट

313a6784__01.jpg
जयपुर. केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस अब आक्रामक रणनीति बनाकर मैदान में उतरेगी। इसके लिए 28 मई को सुबह 11:00 बजे से ऑनलाइन अभियान चलाया जाएगा। दोपहर दो बजे तक यह अभियान चलेगा। यह एक तरह से सोशल मीडिया पर रैली होगी। इस अभियान के माध्यम से प्रवासी श्रमिकों, किसानों, संगठित क्षेत्रों के कामगारों, एमएसएमई, छोटे कारोबारियों और दैनिक मजदूरों की आवाज को केन्द्र सरकार तक पहुंचाया जाएगा। मंगलवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने वीसी के जरिए प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट से संवाद किया। पायलट ने कहा कि पार्टी मांग करेगी कि लॉकडाउन की वजह से रोजगार खो चुके ऐसे परिवार जो आयकर के दायरे से बाहर हैं, उन्हें केन्द्र सरकार 10 हजार रुपए की मदद नकद के रूप में करें।
पायलट ने बताया कि कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार को प्रवासी श्रमिकों और मजदूरों की पीड़ा को कम करने के लिए उपयोगी सुझाव दिए गए, जिनको केन्द्र सरकार ने सिरे से नकार दिया। प्रवासी श्रमिकों, किसानों, दैनिक मजदूरों, एमएसएमई, लघु उद्यमियों और गैर-संगठित क्षेत्रों के कामगारों का सहयोग करने की बजाय उन्हें अपने हाल पर छोड़ दिया है। इन वर्गों की आवाज को केन्द्र सरकार तक पहुँचाने के उद्देश्य से यह अभियान चलाया जायेगा।
उन्होंने कांग्रेसियों से सभी कांग्रेसजनों से आह्वान किया कि इस अभियान से जुडऩे के लिए फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यू-ट्यूब व अन्य सोशल मीडिया माध्यमों जुड़ें।

ट्रेंडिंग वीडियो